ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीकोचिंग सेंटर न खुले तो कोर्ट जाएंगे संचालक-शिक्षक

कोचिंग सेंटर न खुले तो कोर्ट जाएंगे संचालक-शिक्षक

उत्तराखंड प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन ने कोचिंग सेंटर खोलने की मांग केंद्र और राज्य सरकार से की है। उनका कहना है कि जब होटल, शराब की दुकान, जिम खोलने की स्वीकृति दे दी गई है तो कोचिंग इंस्टीट्यूटों को...

कोचिंग सेंटर न खुले तो कोर्ट जाएंगे संचालक-शिक्षक
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 25 Sep 2020 06:32 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड प्राइवेट टीचर्स एसोसिएशन ने कोचिंग सेंटर खोलने की मांग केंद्र और राज्य सरकार से की है। उनका कहना है कि जब होटल, शराब की दुकान, जिम खोलने की स्वीकृति दे दी गई है तो कोचिंग इंस्टीट्यूटों को भी खोलने की अनुमति दी जानी चाहिए। उन्होंने ऐलान किया कि यदि शीघ्र कोचिंग इंस्टीट्यूट को खोलने की इजाजत नहीं मिली तो वे न्यायालय की शरण में जाने को बाध्य होंगे।

शुक्रवार को मुखानी स्थित ट्रिपल-जे संस्थान में हुई एसोसिएशन की बैठक में अध्यक्ष वीके जोशी ने कहा कि कोचिंग सेंटरों को बंद हुए छह माह से अधिक का समय बीत गया है। संचालक और शिक्षक-कर्मचारी आर्थिक तंगी झेल रहे हैं। बंद संस्थानों का किराया नियमित तौर पर भरना पड़ रहा है। संयोजक सुभाष कांडपाल ने कहा कि यदि जल्द ही कोचिंग सेंटर खोलने की अनुमति नहीं मिलती है तो संगठन कोर्ट की शरण लेगा। कोषाध्यक्ष परगट बरार ने कहा कि नए सत्र की तैयारी के लिए संचालकों ने जमा पूंजी खर्च कर दी। इसके ठीक बाद लॉकडाउन शुरू हो गया। ऐसी हालत में घर का खर्च चलाने तक के पैसे नहीं बचे। उपाध्यक्ष आरपी सिंह ने कहा कि अनलॉक की प्रक्रिया में सरकार ने बैंक्वेट हॉल, रेस्टारेंट, शॉपिंग मॉल, धार्मिक स्थल, शराब की दुकानें खोलने तक की इजाजत दे दी, लेकिन कोचिंग इंस्टीट्यूट को खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है। इससे प्रतियोगी परीक्षाओं और बोर्ड परीक्षाओं के छात्रों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। उपाध्यक्ष केएमएस रावत ने कहा कि अनलॉक में शिक्षा के क्षेत्र को उपेक्षित रखा गया है। इस दौरान पीएम को ज्ञापन भी भेजा गया। इस मौके पर उपसचिव दीक्षित मिश्रा, उपसचिव अमित जोशी, उपसचिव शेखर सती आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें