ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीपहाड़ी कलाकारों ने उपेक्षा पर जताया विरोध, पुतला फूंका

पहाड़ी कलाकारों ने उपेक्षा पर जताया विरोध, पुतला फूंका

20 से 22 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले ‘अल्मोड़ा महोत्सव’ का विरोध अब तेज होने लगा है। स्थानीय कलाकारों ने शनिवार को उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चौघानपाटा में प्रदर्शन कर जिला प्रशासन का...

पहाड़ी कलाकारों ने उपेक्षा पर जताया विरोध, पुतला फूंका
कार्यालय संवाददाता,अल्मोड़ा। Sat, 06 Oct 2018 05:19 PM
ऐप पर पढ़ें

20 से 22 अक्तूबर तक आयोजित होने वाले ‘अल्मोड़ा महोत्सव’ का विरोध अब तेज होने लगा है। स्थानीय कलाकारों ने शनिवार को उपेक्षा का आरोप लगाते हुए चौघानपाटा में प्रदर्शन कर जिला प्रशासन का पुतला फूंका। कलाकारों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी उपेक्षा पर सुध नहीं ली गई तो वह क्रमवार विरोध करेंगे।  
इस मौके पर हुई सभा में कलाकारों ने कहा कि जिला प्रशासन अल्मोड़ा महोत्सव का आयोजन कर रहा है। उसका वह विरोध नहीं कर रहे हैं। कहा कि महोत्सव में बाहर से आने वाले कलाकारों को मोटी रकम देने की चर्चा है, लेकिन स्थानीय कलाकारों की इसमें उपेक्षा की जा रही है। महज 15 स्थानीय कलाकार दलों को प्रतिभाग करने की इसमें अनुमति दी जा रही है। कुमाऊं लोक कलाकार महासंघ के जिलाध्यक्ष शेखर जोशी ने कहा कि 9 अक्तूबर को प्रदेश भर के लोक कलाकार अल्मोड़ा में एकत्रित होंगे। 10 अक्तूबर को अल्मोड़ा में चक्का जाम कर अल्मोड़ा महोत्सव का विरोध करेंगे। इस दौरान कलाकारों ने विरोध स्वरूप लोकगीत एवं झोड़े भी गाए।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें