ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीकाशीपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टाहार के सैंपल भरे

काशीपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टाहार के सैंपल भरे

आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रत्येक महीने की 5 तारीख को पुष्टाहार का वितरण किया जाता है। इसमें राजमा, सोयाबीन बरी, चना, सत्तू गुणवत्ताहीन होने की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गुरुवार को सैंपल भरकर...

काशीपुर में खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पुष्टाहार के सैंपल भरे
हमारे संवाददाता,काशीपुर। Thu, 06 Dec 2018 01:37 PM
ऐप पर पढ़ें

आंगनबाड़ी केंद्रों पर प्रत्येक महीने की 5 तारीख को पुष्टाहार का वितरण किया जाता है। इसमें राजमा, सोयाबीन बरी, चना, सत्तू गुणवत्ताहीन होने की शिकायत पर खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने गुरुवार को सैंपल भरकर जांच को भेजे।
आंगनबाड़ी केंद्रों पर गर्भवती महिलाओं व तीन साल तक के बच्चों के लिए पुष्टाहार आहार बांटा जाता है। बुधवार को भी आंगनबाड़ी केंद्रों पर पुष्टाहार बांटा गया था। इसके गुणवत्ताहीन होने की लोगों ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी से फोन पर शिकायत की। लोगों ने बताया कि जो खाद्य सामग्री बांटी गई है, उसमें राजमा व चना घुना है। जबकि सोयाबीन बरी सबसे सस्ती क्वालिटी की है। वहीं चने के सत्तू में मिलावट होने का संदेह है। इस पर गुरुवार को खाद्य सुरक्षा अधिकारी मनोज सनवाल ने पुष्टाहार में बांटी गई खाद्य सामग्री के सैंपल लिए। इसमें प्रमुख रूप से राजमा, सोयाबीन बरी, चना व चने का सत्तू शामिल था। खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि चारों खाद्य पदार्थों के सैंपल ले लिए गए हैं, जिन्हें जांच के लिए लैब में भेजा जा रहा है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें