ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीखाद्य सैंपल में पांच नमूने अधोमानक मिले

खाद्य सैंपल में पांच नमूने अधोमानक मिले

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जनवरी में लिए गए खाद्य सैंपलों के रिपोर्ट आ गई है। इसमें तल्ली बमोरी के एक एन्टरप्राइजेस से लिए गए घी, बरेली रोड के एक...

खाद्य सैंपल में पांच नमूने अधोमानक मिले
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSun, 23 Jan 2022 07:30 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी। कार्यालय संवाददाता

खाद्य सुरक्षा विभाग द्वारा जनवरी माह में लिए गए खाद्य सैंपलों की रिपोर्ट आ गई है। इसमें तल्ली बमोरी के एक एन्टरप्राइजेस से लिए गए घी, बरेली रोड के एक मॉल से लिए गए पनीर, कालाढूंगी से बेसन के लड्डू, भीमताल के एक होटल से प्लेन सिंवई और एक अन्य दुकान से गाय के दूध का सैंपल अधोमानक पाया गया हैं।

खाद्य सुरक्षा निरीक्षक कैलाश टम्टा ने बताया कि विभिन्न ब्रांडेड कंपनियों के दूध, सरसों तेल, सोयाबीन रिफाइन्ड ऑयल, गहत, घी, मिक्स दूध मानकों के अनुरूप न पाए जाने पर खाद्य संरक्षा एवं मानक अधिनियम के अन्तर्गत कार्रवाई गतिमान है। इसके अलावा मिक्स दूध, कुट्टू आटा, सोयाबीन रिफाइंड तेल के तीन नमूनों पर वाद दायर करने के लिए आयुक्त खाद्य संरक्षा एवं औषधि प्रशासन उत्तराखंड को पत्र भेज दिया है। स्वीकृति मिलने के बाद इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके अलावा चार खाद्य पदार्थों पर आयुक्त के स्तर से वाद स्वीकृति प्राप्त हो गई है, शीघ्र ही इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। बताया कि बीते चार माह में विभाग द्वारा 33 प्रकरणों में वाद दायर किए हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें