FIR will be filed on Principal raising questions on character - चरित्र पर सवाल उठाने वाले प्रधानाचार्य पर दर्ज कराएंगे केस DA Image
8 दिसंबर, 2019|11:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चरित्र पर सवाल उठाने वाले प्रधानाचार्य पर दर्ज कराएंगे केस

राजकीय इंटर कॉलेज पवलगढ़ में प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच चल रहा विवाद और गहरा गया है। प्रधानाचार्य की ओर से महिला शिक्षक के चरित्र पर सवाल उठाने का विरोध करते हुए संघ ने प्रधानाचार्य पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। विद्यालय को सुचारू रूप से संचालित न कर पाने वाले प्रधानाचार्यों को हर साल ट्रेनिंग देने की भी मांग की।

राजकीय शिक्षक संघ नैनीताल जिला अध्यक्ष डॉ. गोकुल मर्तोलिया ने कहा कि प्रधानाचार्यों में प्रशासनिक दक्षता और नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए प्रतिवर्ष प्रशिक्षण देना चाहिए। अधिकतर प्रधानाचार्य अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो क्षमतावान न होने से स्कूल सही से चला पा रहे हैं। जिला मंत्री जगदीश बिष्ट ने कहा कि पवलगढ़ प्रधानाचार्य अपनी कमियां छुपाने के लिए शिक्षक संघ पदाधिकारियों पर शैक्षिक माहौल खराब करने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। प्रधानाचार्य ने महिला शिक्षिका के चरित्र को संदिग्ध बताते हुए उत्तराखण्ड बैंक को पत्र लिखा है। निराधार किसी महिला शिक्षिका के चरित्र का हनन करना अपराध है। प्रधानाचार्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की पूर्व सूचना विभागीय अधिकारियों को दे दी गयी है। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो शिक्षक संघ आन्दोलन शुरू करेगा। उपाध्यक्ष हेम त्रिपाठी ने कहा कि पवलगढ़ प्रकरण में प्रधानाचार्य सोसाइटी पदाधिकारियों ने लोगों में भ्रम फैलाया है। जिला सलाहकार नारायण चौहान ने कहा कि वर्तमान में राजकीय प्रधानाचार्य सोसाइटी के पदाधिकारी अवैध हैं, इनका कार्यकाल पूरा हो चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:FIR will be filed on Principal raising questions on character