ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीचरित्र पर सवाल उठाने वाले प्रधानाचार्य पर दर्ज कराएंगे केस

चरित्र पर सवाल उठाने वाले प्रधानाचार्य पर दर्ज कराएंगे केस

राजकीय इंटर कॉलेज पवलगढ़ में प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच चल रहा विवाद और गहरा गया है। प्रधानाचार्य की ओर से एक महिला शिक्षक के चरित्र पर सवाल उठाए जाने का विरोध करते हुए संघ ने प्रधानाचार्य के...

चरित्र पर सवाल उठाने वाले प्रधानाचार्य पर दर्ज कराएंगे केस
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSun, 19 May 2019 07:17 PM
ऐप पर पढ़ें

राजकीय इंटर कॉलेज पवलगढ़ में प्रधानाचार्य और शिक्षकों के बीच चल रहा विवाद और गहरा गया है। प्रधानाचार्य की ओर से महिला शिक्षक के चरित्र पर सवाल उठाने का विरोध करते हुए संघ ने प्रधानाचार्य पर मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है। विद्यालय को सुचारू रूप से संचालित न कर पाने वाले प्रधानाचार्यों को हर साल ट्रेनिंग देने की भी मांग की।

राजकीय शिक्षक संघ नैनीताल जिला अध्यक्ष डॉ. गोकुल मर्तोलिया ने कहा कि प्रधानाचार्यों में प्रशासनिक दक्षता और नेतृत्व क्षमता विकसित करने के लिए प्रतिवर्ष प्रशिक्षण देना चाहिए। अधिकतर प्रधानाचार्य अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन कुछ ऐसे भी हैं, जो क्षमतावान न होने से स्कूल सही से चला पा रहे हैं। जिला मंत्री जगदीश बिष्ट ने कहा कि पवलगढ़ प्रधानाचार्य अपनी कमियां छुपाने के लिए शिक्षक संघ पदाधिकारियों पर शैक्षिक माहौल खराब करने का झूठा आरोप लगा रहे हैं। प्रधानाचार्य ने महिला शिक्षिका के चरित्र को संदिग्ध बताते हुए उत्तराखण्ड बैंक को पत्र लिखा है। निराधार किसी महिला शिक्षिका के चरित्र का हनन करना अपराध है। प्रधानाचार्य के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की पूर्व सूचना विभागीय अधिकारियों को दे दी गयी है। यदि कार्रवाई नहीं होती है तो शिक्षक संघ आन्दोलन शुरू करेगा। उपाध्यक्ष हेम त्रिपाठी ने कहा कि पवलगढ़ प्रकरण में प्रधानाचार्य सोसाइटी पदाधिकारियों ने लोगों में भ्रम फैलाया है। जिला सलाहकार नारायण चौहान ने कहा कि वर्तमान में राजकीय प्रधानाचार्य सोसाइटी के पदाधिकारी अवैध हैं, इनका कार्यकाल पूरा हो चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें