ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीएमबीपीजी में पुलिस से भिड़े अनशनकारी

एमबीपीजी में पुलिस से भिड़े अनशनकारी

एमबीपीजी कॉलेज में सभी छात्रों को प्रवेश देने की मांग पर अड़े छात्र नेताओं का अनशन बुधवार को भी जारी रहा। कॉलेज के मुख्य गेट पर पांडाल लगाकर बैठे अनशनकारी छात्रों ने किसी को भी कॉलेज में घुसने नहीं...

एमबीपीजी में पुलिस से भिड़े अनशनकारी
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 21 Aug 2019 07:59 PM
ऐप पर पढ़ें

एमबीपीजी कॉलेज में सभी छात्रों को प्रवेश देने की मांग पर अड़े छात्र नेताओं का अनशन बुधवार को भी जारी रहा। कॉलेज के मुख्य गेट पर पांडाल लगाकर बैठे अनशनकारी छात्रों ने किसी को भी कॉलेज में घुसने नहीं दिया। जिस कारण प्रैक्टिकल और प्रवेश के लिये पहुंचे छात्र- छात्राओं को परेशानी का सामना भी करना पड़ा। इस बीच छात्रों और पुलिस के बीच भी झड़प भी हुई। वहीं, कॉलेज प्रशासन ने अनशनकारी छात्रों को देर शाम तक मनाने का प्रयास किया, लेकिन कोई कामियाबी हाथ नहीं लगी। जबकि अनशन पर बैठे दो छात्रों को पुलिस ने देर शाम उठाकर अस्पताल में भर्ती करवाया।

40 प्रतिशत अंकों तक सभी छात्रों को प्रवेश देने की मांग को लेकर अनशन कर रहे छात्र नेता दूसरे दिन भी डटे रहे। राज्य सरकार और कुलपति के खिलाफ नारेबाजी करने के साथ ही उन्हें छात्र- छात्राओं को कॉलेज में प्रवेश करने से रोक दिया। जिस कारण प्रैक्टिकल और प्रवेश लेने आये कई छात्रों को कॉलेज से बाहर रहना पड़ा, जबकि कुछ छात्र घर वापस लौट गये। प्रैक्टिकल देने आये छात्रों को कॉलेज गेट पर रोके जाने की सूचना के बाद कॉलेज के कई प्रध्यापकों में मौके पर पहुंच कर इसका विरोध किया, लेकिन अनशनकारी छात्रों ने उनकी एक न सुनी। कॉलेज प्रशासन की सूचना पर भोटियापड़ाव चौकी प्रभारी पीएस नगरकोटी पुलिस बल के साथ अनशन स्थल पर पहुंच गये। पुलिस के मौके पर पहुंचने पर अनशनकारी छात्रों की उनके साथ भी झड़प हुई। वहीं, एसओ नगरकोटी ने कॉलेज प्रशासन और छात्रों के बीच बातचीत के माध्यम से कोई रास्ता निकालने का प्रयास किया लेकिन वार्ता विफल रही। जिसके बाद पुलिस की मौजूदगी में गेट पर रोके गये छात्रों में कॉलेज में प्रवेश लिया। उधर, अनशन पर बैठे कमल कुड़ाई और मोहित प्रसाद की हालत बिगड़ने पर देर शाम पुलिस ने उठाकर बेस अस्पलात में भर्ती करवा दिया। इस मौके पर गौरव सनवाल, राहुल धामी, हेम बजेठा, गोविंद सिंह दानू, दवेंद्र बिष्ट, माहित कुमार, कमलेश कोश्यारी, पंकज जोशी, मोहित, राजेंद्र तिवारी, करन बिष्ट, नीरज बिष्ट, नीमा गोस्वामी, भावना पनेरू, सूरज रमोला, गौरव बिष्ट आदि मौजूद रहे।

आत्मदाह की धमकी देने वाले बाहरी छात्र गिरफ्तार

एमबीपीजी कॉलेज में सभी छात्रों को प्रवेश न मिलने पर आत्मदाह की धमकी देने वाले रक्षित शर्मा और नाजिम अंसारी को भोटियापड़ाव पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया। सिटी मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने के बाद दोनों को छोड़ दिया गया। पुलिस के मुताबिक आत्मदाह की धमकी देने वाला रक्षित शर्मा एमबीपीजी कॉलेज का छात्र नहीं है। रक्षित के खिलाफ कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को तहरीर सौंपी है। जबकि कॉलेज प्रशासन नाजिम के प्रवेश की जांच में जुटा हुआ है।

अनशनकारी छात्रों के खिलाफ दी तहरीर

प्रैक्टिकल और प्रवेश के लिये कॉलेज पहुंचे छात्र- छात्राओं को गेट पर रोके जाने के मामले में कॉलेज प्रशासन ने भोटियापड़ाव पुलिस को छात्र नेताओं के खिलाफ तहरीर दी है। थाना का पुलिस कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें