Expenditure of Rs 3 000 daily to quench the thirst of 400 families - 400 परिवारों की प्यास बुझाने को रोजाना 3 हजार का खर्च DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

400 परिवारों की प्यास बुझाने को रोजाना 3 हजार का खर्च

जल संस्थान करीब 15 दिनों से विभिन्न कालोनियों में पानी की समस्या का सामना कर रहे चार सौ परिवारों को पानी की सप्लाई देने पर रोजाना औसतन तीन हजार रुपये खर्च कर रहा है। इन सभी को पानी की आपूर्ति के लिए ग्यारह टैंकर सुबह से शाम तक तीन से चार चक्कर लगा रहे हैं।

अधिशासी अभियंता जलसंस्थान विशाल सक्सेना ने बताया कि शहर की पंद्रह कालोनियों में साढ़े तीन से चार सौ परिवार ऐसे हैं जिन्हें पेयजल लाइनों से पर्याप्त पानी नहीं मिल पाने के कारण टैंकरों से आपूर्ति की जा रही है। इसके अतिरिक्त यदि कहीं टयूबवेल से सप्लाई ठप होने पर निजी टैंकरों से पानी पहुंचाया जाता है,इन्हें प्रति चक्कर 550 रुपये का भुगतान किया जा रहा है। मौजूदा समय में विभाग के अपने टैंकरों से सप्लाई दी जा रही है।

इन इलाकों में 11 टैंकरों ने चार चक्कर लगाए

राजपुरा, रामपुर रोड गली नंबर सात, इंदिरानगर बड़ी सड़क, गांधीनगर, कुमाऊं कॉलोनी दमुवाढूंगा, शिवविहार गली, एकता इन्क्लेव, दुर्गा विहार, सुयाल कॉलोनी, गणपति विहार,जोशी विहार, चौधरी कॉलोनी, पंचायत घर समेत विभिन्न कॉलोनियों में पानी संकट के चलते टैंकरों से सप्लाई भेजी जा रही है।

बोले अधिकारी

मौजूदा समय में शहर के विभिन्न वार्डों की करीब पंद्रह कालोनियों में साढ़े तीन सौ से चार सौ परिवारों को टैंकर के माध्यम से पानी की सप्लाई दी जा रही है। इसके अतिरिक्त कहीं ट्यूबवेल खराब होने पर निजी टैंकरों से पानी पहुंचाया जाता है।

- विशाल सक्सेना, अधिशासी अभियंता जल संस्थान।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Expenditure of Rs 3 000 daily to quench the thirst of 400 families