ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीडीएम ने नगर में हेरिटेज सोन्दर्यीकरण कार्यों का औचक निरीक्षण किया

डीएम ने नगर में हेरिटेज सोन्दर्यीकरण कार्यों का औचक निरीक्षण किया

कहा:अधिकारी विभागीय सामंजस्य से कार्य करें, जिससे धन अपव्यय न हो नैनीताल।...

डीएम ने नगर में हेरिटेज सोन्दर्यीकरण कार्यों का औचक निरीक्षण किया
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 31 Jul 2021 09:30 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल। संवाददाता

डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने शनिवार को नगर के मल्लीताल बाजार क्षेत्र को हैरिटेज स्ट्रीट के रूप में विकसित किए जाने के तहत हो रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर अधिकारियों को नैनीताल की खूबसूरती बढ़ाने के निर्देश दिए। पालिका, विद्युत ‌विभाग के अधिकारियों को आर्किटेक्ट के साथ समन्वय कर काम करने के निर्देश दिए। कहा इससे विकास कार्यों में अनावश्यक खर्च नहीं होगा। इसके बाद बीएम साह ओपन एयर थिएटर का भी निरीक्षण किया। निर्माण एजेंसी को जल्द काम पूरा करने के लिए कहा।

बता दें कि डीएम की अभिनव पहल पर शहर के मल्लीताल रिक्सा स्टैंड, ओपन एयर थियेटर तथा खड़ी बाजार में पहाड़ी वास्तुकला एवं परंरागत निर्माण शैली से सौंदर्यीकरण किया जाना है। इसके तहत खड़ी बाजार, ओपन एयर थियेटर तथा मल्लीताल स्टैंड का पहाड़ी वास्तुकला शैली में निर्माण किया जा रहा है। शनिवार को डीएम धीराज सिंह गर्ब्याल ने बाजार क्षेत्र में कराए जा रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। उन्हें निरीक्षण में अधिकारियों ने सीवर, बिजली और अन्य लाइनों को भूमिगत करने में कुछ व्यवहारिक दिक्कतों की जानकारी दी। उन्होंने कार्यदाई संस्था और अन्य विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए की आपसी विचार-विमर्श के साथ ही व्यवसाईयों के साथ समन्वय बनाकर कार्य करें। बिजली, पेयजल, सीवर लाइन तथा बरसाती पानी की निकासी के लिए अंडरग्राउंड सर्विस लेन विकसित करने के लिए कहा। बोले ऐसी विकसित की जाए जिससे भविष्य में मार्ग पर किसी भी प्रकार की क्षति न हो। उन्होंने खड़ी बाजार में सभी घरों की सीवर लाइन चेक करने, नई सीवर लाइन को मुख्य सीवर लाइन से जोड़ने की बात कही।

डीएम ने पुराने साइन बोर्ड हटाने व एकरूपता लाने के निर्देश दिए। इस दौरान ऊर्जा निगम अधीक्षण अभियंता तरुण कुमार, अधिशासी अभियंता मोहम्मद अफजाल, जल संस्थान अधिशासी अभियंता संतोष उपाध्याय, लोनिवि अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता, ईओ अशोक वर्मा, एसडीओ ऊर्जा निगम प्रियंक पांडे, दिलीप बिष्ट, रक्षित पांडे समेत अन्य कर्मचारी मौजूद रह

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें