ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीजिला पंचायत व आयुक्त गढ़वाल चार सप्ताह में जवाब पेश करें

जिला पंचायत व आयुक्त गढ़वाल चार सप्ताह में जवाब पेश करें

हाईकोर्ट ने बुधवार को जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताएं एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ दायर जनहित याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने सरकार,...

जिला पंचायत व आयुक्त गढ़वाल चार सप्ताह में जवाब पेश करें
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 27 Oct 2021 06:31 PM
ऐप पर पढ़ें

नैनीताल। संवाददाता

हाईकोर्ट ने बुधवार को जिला पंचायत उत्तरकाशी में वित्तीय अनियमितताओं एवं भ्रष्टाचार के आरोपों संबंधी जनहित याचिका पर सुनवाई की। कोर्ट ने सरकार, उत्तरकाशी जिला पंचायत व आयुक्त गढ़वाल से चार सप्ताह में जवाब पेश करने को कहा है। सुनवाई मुख्य न्यायाधीश न्यायमू्र्ति आरएस चौहान व न्यायमूर्ति एनएस धनिक की खण्डपीठ में हुई।

देहरादून निवासी कुंवर जपिन्द्र सिंह की ओर जनहित याचिका दायर की गई है। इसमें कहा है कि जिला पंचायत उत्तरकाशी में करोड़ों रुपये की वित्तीय अनियमितता व भ्रष्टाचार किया गया है। इसलिए जिला पंचायत उत्तरकाशी के समस्त वित्तीय अधिकार सीज किए जाएं। याची ने पूरे मामले की जांच एसआईटी अथवा सीबीआई से कराने की मांग की है। इस सम्बंध में क्षेत्रवासियों द्वारा मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी दिया गया है। जिसमें कहा गया कि 2019 से जिला पंचायत उत्तरकाशी में जो भी निर्माण कार्य किए गए वह सिर्फ कागजों में हैं, धरातल पर कहीं नहीं हैं। निर्माण कार्य में लगे मजदूरों के फर्जी मस्टरोल भरे गए हैं। सफाई कर्मचारियों के फर्जी मस्टरोल बनाकर लाखों रुपये का भुगतान दर्शाया गया है। 2020 के माघ मेले के आय व्यय के ब्यौरे में अनिमियतता की गई है। वित्त अधिकारी के संज्ञान के बिना ही करोड़ों रुपये का आहरण किया गया है, इसकी जांच कराई जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें