ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीनगला के 12 सौ परिवारों को मिले मालिकाना हकः भट्ट

नगला के 12 सौ परिवारों को मिले मालिकाना हकः भट्ट

नैनीताल के सांसद अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन सौंपकर तत्काल नगला गोलगेट के पास 60-70 के दशक के रह रहे और कारोबार कर रहे 12 सौ...

नगला के 12 सौ परिवारों को मिले मालिकाना हकः भट्ट
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीTue, 29 Jun 2021 08:00 PM
ऐप पर पढ़ें

हल्द्वानी। मुख्य संवाददाता

नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत को ज्ञापन सौंपकर तत्काल नगला गोलगेट के पास 60-70 के दशक के रह रहे और कारोबार कर रहे 1200 परिवारों को मालिकाना हक की मांग की। उन्होंने मामले में कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर भूमि का विनियमितीकरण का आग्रह किया है।

सांसद अजय भट्ट ने कहा कि क्षेत्र के लोगों ने बताया कि नगला गोलगेट के पास रोड के दोनों तरफ दुकानें, आवास पर 70 सालों से लोग हैं। हाईकोर्ट के आदेश के तहत लोक निर्माण विभाग, पंतनगर विवि द्वारा इनको नोटिस दिया गया है कि 12 जून तक हटा लें वरना बल पूर्वक हटा लिया जाएगा। इस स्थान पर आवास और दुकान हटाए जाने से 12 परिवारों के सामने रोजी-रोटी का संकट आ जाएगा। सांसद ने मुख्यमंत्री को बताया कि लोक निर्माण विभाग के पास क्षेत्र में रोड निर्माण व चौड़ीकरण का प्रस्ताव मंजूर नहीं है। लोनिवि ने नगला गोलगेट इलाके में एक ही तरफ 105 से 110 फीट भूमि नाप ली है। न्यायालय ने भी कई ऐसे आदेश दिए गए हैं। जिनको सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार से अनुरोध है कि जनहित में प्राथमिकता के आधार पर तत्काल इस क्षेत्र के सभी लोगों को कैबिनेट के प्रस्ताव पास कर विनियमितीकरण कर मालिकाना हक देना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें