ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीरामनगर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय कैंपस बनाने की मांग

रामनगर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय कैंपस बनाने की मांग

अल्मोड़ा में विश्वविद्यालय की स्वीकृति के बाद कुमाऊं विवि के नए परिसर को लेकर मांग तेज हो गई है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इस मामले में शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय में उच्च शिक्षा मंत्री को...

रामनगर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय कैंपस बनाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 24 Jul 2020 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

अल्मोड़ा में विश्वविद्यालय की स्वीकृति के बाद कुमाऊं विवि के नए परिसर को लेकर मांग तेज हो गई है। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इस मामले में शुक्रवार को उच्च शिक्षा निदेशालय में उच्च शिक्षा मंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा है।

छात्र नेताओं का कहना है कि पीएनजी पीजी कॉलेज रामनगर में कुमाऊं के पहाड़ी क्षेत्रों के अलावा काफी संख्या में गढ़वाल मंडल के विद्यार्थी हर साल दाखिला लेते हैं। कहा कि महाविद्यालय के पास अपना एक विशाल परिसर है‌ जिसमें कक्षाएं, प्रयोगशाला कक्ष, खेल मैदान होने के साथ ही छात्रावास और स्टाफ क्वाटर की सुविधा भी है। अल्मोड़ा विश्वविद्यालय बन जाने के बाद अब कुमाऊं विश्वविद्यालय के पास मात्र दो परिसर ही रह गए हैं। ऐसे विद्यार्थी हित में रामनगर महाविद्यालय को विश्वविद्यालय का परिसर बनाने से छात्रों को काफी फायदा मिलेगा। ज्ञापन देने वालों में राहुल नेगी, प्रशांत मनराल, विकास कुमार, निकेत बधानी शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें