ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीटीपी नगर में वाहनों का फिटनेस केंद्र खोलने की मांग

टीपी नगर में वाहनों का फिटनेस केंद्र खोलने की मांग

रामपुर रोड स्थित यातायात नगर के व्यापारियों ने परिवहन विभाग से टीपी नगर में वाहनों का फिटनेस केन्द्र खोलने की मांग की है। उन्होंने इस संबंध में अपने विचार दर्जा मंत्री प्रकाश हरबोला के सम्मुख रखे।...

टीपी नगर में वाहनों का फिटनेस केंद्र खोलने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीThu, 19 Sep 2019 07:04 PM
ऐप पर पढ़ें

रामपुर रोड स्थित टीपी नगर के व्यापारियों ने परिवहन विभाग से वाहनों का फिटनेस केन्द्र खोलने की मांग की है। उन्होंने दर्जा मंत्री प्रकाश हरबोला से केंद्र के लिए गुजारिश कर मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध भी जताया है।

देवभूमि उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष राजकुमार नेगी ने बताया कि ट्रांसपोर्ट नगर से सात हजार ट्रक चलते हैं। इनकी फिटनेस के लिए ट्रांसपोर्टरों को परिवहन विभाग के चक्कर काटने पड़ते हैं। वर्तमान में वाहनों के प्रदूषण सर्टिफिकेट बनवाने को केन्द्रों पर लबी लाइनें लगी हैं। इन लाइनों में ट्रांसपोर्टर ट्रक लेकर लगा तो सड़कें जाम हो जाएंगी। उन्होंने ट्रांसपोर्टरों और आमजन की सुविधाओं को देखते हुए यातायात नगर में फिटनेस केन्द्र खोलने की मांग की है। गुरुवार को दर्जा मंत्री प्रकाश हरबोला ट्रांसपोर्ट नगर पहुंचे तो ट्रांसपोर्टरों ने उन्हें समस्याएं बताईं। यहां संगठन महामंत्री हरजीत चड्डा, राजेश मेहरा, अमरजीत बोपाराय, राजेंद्र अग्रवाल आदि रहे।

मोटर व्हीकल एक्ट का विरोध

संगठन महामंत्री हरजीत सिंह चड्डा ने बताया कि ट्रांसपोर्ट व्यवसाय देश की आर्थिक लाइफ लाइन होती है। हर चीज ट्रांसपोर्ट पर ही निर्भर है। मौजूदा वक्त में डीजल के बढ़े दाम, इंश्योरेंस, आरटीओ चालान, पुलिस चालान ने ट्रांसपोर्ट व्यवसाय को मंदी में धकेल दिया है। बाजार में डिमांड नहीं है। गौला में रोड़ी और रेता का रेट 55 से 60 रुपये प्रति कुंतल होता था, आज वह दोगुना हो चुका है। भवन निर्माण का भी कार्य ठप पड़ा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें