ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीजिले में अवैध निजी सुरक्षा एजेंसियों की जांच की मांग

जिले में अवैध निजी सुरक्षा एजेंसियों की जांच की मांग

प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी एसोसिएशन ने जिले में बिना पसारा लाइसेंस के अवैध रूप से चल रही निजी सुरक्षा एजेंसियों की जांच की मांग की...

जिले में अवैध निजी सुरक्षा एजेंसियों की जांच की मांग
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 16 Feb 2019 08:10 PM
ऐप पर पढ़ें

प्राइवेट सिक्योरिटी एजेंसी एसोसिएशन ने जिले में बिना पसारा लाइसेंस के अवैध रूप से चल रही निजी सुरक्षा एजेंसियों की जांच की मांग की है। संबंध में एसोसिएशन ने एसएसपी सुनील कुमार मीणा और सीओ डीसी ढौंडियाल को ज्ञापन दिया है।

ज्ञापन के माध्यम से एसोसिएशन ने बताया कि सभी निजी सुरक्षा एजेंसियों के पास राज्य की आदर्श नियमावली 2009 के तहत पसारा लाइसेंस होना जरूरी है। साथ ही सभी सुरक्षा एजेंसियों में तैनात कर्मियों और सुरक्षा गार्ड का पुलिस सत्यापन होना चाहिए। इसके अलावा कर्मचारियों का भविष्य निधि में पंजीयन और श्रम विभाग में भी पंजीयन होना चाहिए। किन्तु जिले में तमाम ऐसी एजेंसियां हैं जो मानकों को ताक में रखकर संचालित हो रही हैं। ऐसे में सुरक्षा मानकों की खुलेआम अनदेखी हो रही है। ऐसी गैर मान्यता प्राप्त सुरक्षा एजेंसियों के गैर सत्यापित कर्मी बैंक, सरकारी, अर्द्ध कार्यालय और शॉपिंग मॉल में भी तैनात हैं। लिहाजा ऐसी एजेंसियों की जांच बहुत जरूरी है। एसएसपी मीणा ने संगठन को आश्वस्त किया कि मामले में ठोस कार्रवाई की जाएगी। इधर सीओ डीसी ढोंडियाल ने हल्द्वानी सर्किल के सभी थानों से उनके क्षेत्र में काम करने वाली निजी सुरक्षा एजेंसियों की जानकारी देने के निर्देश दिए हैं। ज्ञापन देने वालों में एसोसिएशन अध्यक्ष जीएस रावत, सचिव विपिन कांडपाल, विंदेश्वर सिंह, पीके मार्टिन आदि शामिल थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें