ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीदीक्षांत स्कूल को मिला इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड

दीक्षांत स्कूल को मिला इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड

दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल को शिक्षण क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। शुक्रवार को ब्रिटिश काउंसिल ने स्कूल को सत्र 2019-20 का इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड प्रदान किया है। संस्था द्वारा निर्धारित...

दीक्षांत स्कूल को मिला इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीFri, 06 Dec 2019 07:53 PM
ऐप पर पढ़ें

दीक्षांत इंटरनेशनल स्कूल को शिक्षण क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है। शुक्रवार को ब्रिटिश काउंसिल ने स्कूल को सत्र 2019-20 का इंटरनेशनल स्कूल अवार्ड प्रदान किया है। संस्था द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार उत्कृष्ट कार्य करने के लिए उसे यह पुरस्कार प्रदान किया गया है।

ब्रिटिश काउंसिल की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम में स्कूल का प्रतिनिधित्व करते हुए प्रधानाचार्या श्वेता पोद्दार और आईएसए समन्वयक गार्गी बिष्ट ने पुरस्कार प्राप्त किया। दीक्षांत स्कूल हल्द्वानी के अग्रणी शिक्षण संस्थानों में शामिल है। स्कूल में होने वाली विभिन्न रचनात्मक और नावाचारों के लिए उसे अलग ही स्थान प्राप्त है। यहां का परिवेश बच्चों के लिए हमेशा काफी सुगम रहा है। स्कूल प्रबंधन शैक्षणिक गतिविधियों के साथ-साथ अन्य क्रियाकलापों से बच्चों को जोड़कर एक जिम्मेदार नागरिक बनाता है। स्कूल प्रबंधन के अनुसार आईएसए के इस कार्यक्रम का उद्देश्य इस संस्था से जुड़े अन्य देशों के साथ विचार विनिमय की एक सक्रिय योजना का हिस्सा है। इसमें भारत, बांग्लादेश और पाकिस्तान के साथ ही अन्य कई देश भी तकनीक और समसामयिक मुद्दों पर विचार विनिमय करते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें