ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीबैंक्वेट हॉल में सीसीटीवी-फायर उपकरण अनिवार्य: एसएसपी

बैंक्वेट हॉल में सीसीटीवी-फायर उपकरण अनिवार्य: एसएसपी

एसएसपी सुनील मीणा ने बुधवार को हल्द्वानी और लालकुआं सर्किल के थानों की अपराध समीक्षा बैठक में अपराध पर नियंत्रण और पुराने मामलों के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी शादी समारोहों को देखते...

बैंक्वेट हॉल में सीसीटीवी-फायर उपकरण अनिवार्य: एसएसपी
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीWed, 13 Nov 2019 08:09 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसपी सुनील मीणा ने बुधवार को हल्द्वानी और लालकुआं सर्किल के थानों की अपराध समीक्षा बैठक में अपराध पर नियंत्रण और पुराने मामलों के जल्द खुलासे के निर्देश दिए। उन्होंने आगामी शादी समारोहों को देखते हुए सभी बैंक्वेट हाल में सीसीटीवी और अग्नि सुरक्षा उपकरण रखवाने के निर्देश दिए।

बहुद्देशीय भवन सभागार में बुधवार को बैठक के दौरान एसएसपी ने कहा कि शादियों का सीजन शुरू हो रहा है। इसमें विशेष चौकसी की जरूरत है। उन्होंने सभी थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि वह क्षेत्रों के बैंक्वेट हॉल की सूची बनाकर वहां सुरक्षा इंतजाम चेक करें। जो बैंक्वेट हाल संचालक मानक पूरा नहीं करता, कानूनी कार्रवाई करें। सभी बैंक्वेट हाल के पास अग्निशमन सुरक्षा विभाग की एनओसी हर हालत में हो। उन्होंने सीएफओ को भी बैंक्वेट हाल चेक करने के निर्देश दिए। बैठक में एसपी यातायात, अपराध रचिता जुयाल, एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव, सीओ हल्द्वानी डीसी ढौंडियाल, सीओ लालकुआं शांतनु पराशर, सीएफओ संजीवा कुमार आदि रहे।

महिलाएं व्हाट्सएप-फेसबुक पर भी दर्ज कराएं शिकायत

एसएसपी सुनील मीणा ने महिलाओं और छात्राओं को शिकायत के लिए व्हाट्सएप नंबर 8191911090 जारी किया है। एसएसपी ने बताया कि यहां शिकायत करने वाले की पहचान गोपनीय रखी जाएगी। उन्होंने महिला हेल्प लाइन 1090 में आने वाली शिकायतों को गंभीरता से लेने के निर्देश दिए। हेल्पलाइन नैनीताल पुलिस नाम से फेसबुक पेज भी बनाया गया है, जहां गोपनीय शिकायत दी जा सकेगी। एसएसपी ने थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए कि हेल्पलाइन के प्रचार के निर्देश दिए।

एसएसपी ने दिए ये निर्देश

- सभी थाना-चौकी प्रभारी घटनाओं पर अंकुश के लिए गश्त-पिकेट पर ध्यान दें।

- मुख्य सड़क समेत कॉलोनी, गली-मोहल्लों में अतिक्रमण पर चालान कार्रवाई करें।

- फरार हिस्ट्रीशीटर और अन्य बदमाशों का पता लगाएं।

- सिटीजन पोर्टल की शिकायत, थानों में लंबित शिकायत जल्द निपटाएं।

- महिला चीता स्कूल खुलने और छुट्टी के वक्त तैनात होंगे। छात्राओं से समस्याएं पूछें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें