DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हल्द्वानी  ›  एचएमटी फैक्ट्री परिसर में शुरू कराएंगे बेहतर संस्थानः बलूनी
हल्द्वानी

एचएमटी फैक्ट्री परिसर में शुरू कराएंगे बेहतर संस्थानः बलूनी

हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीPublished By: Newswrap
Mon, 14 Jun 2021 07:30 PM
एचएमटी फैक्ट्री परिसर में शुरू कराएंगे बेहतर संस्थानः बलूनी

राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने नैनीताल सांसद अजय भट्ट ने भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए एचएमटी फैक्ट्री परिसर का निरीक्षण किया। इस दौरान बलूनी ने कहा कि केन्द्र सरकार से एचएमटी फैक्ट्री परिसर में बेहतर स्थान खुलवाए जाने के प्रयास किए जाएंगे।

सोमवार को राज्यसभा सांसद बलूनी और अजय भट्ट ने एचएमटी फैक्ट्री परिसर का निरीक्षण कर बताया कि लंबे समय से एचएमटी परिसर की भूमि के उपयोग को लेकर तमाम मांगें उठ रही हैं। भविष्य में संभावनाएं तलाशने के लिए यह निरीक्षण किया गया है। दोनों सांसदों ने एचएमटी परिसर की भूमि के उपयोग पर भविष्य की संभावनाओं को लेकर विस्तार से चर्चा की।

सांसद अनिल बलूनी ने कहा कि एचएमटी परिसर में एम्स, हाईकोर्ट और शिक्षा संस्थान खोलने की लंबे समय से मांग है। इसे देखते हुए उन्होंने क्षेत्र का निरीक्षण किया है। उन्होंने कहा कि यह भूमि वर्तमान में केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के अधीन है। फैक्ट्री की बहुमूल्य भूमि और भवनों का कुमाऊं, राज्य के विकास में किस तरह उपयोग किया जाए, इस पर राज्य और केन्द्र से मिलकर प्रयास किए जाएंगे। मामले में केन्द्र स्तर पर प्रयास किए जाएंगे कि यहां भविष्य में एक बेहतर संस्थान की शुरूआत हो। परिसर में कोई केन्द्रीय संस्थान खोला जा सके, इस पहलू पर भी विचार किया जाएगा। सांसद अजय भट्ट ने कहा कि दोनों नेता मिलकर भविष्य में एचएमटी फैक्ट्री परिसर में प्रदेश का बेहतर संस्थान खुलवाने के प्रयास करेंगे। इसके लिए केन्द्रीय भारी उद्योग मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों से भी बातचीत की जाएगी। निरीक्षण के दौरान हल्द्वानी मंडी समिति अध्यक्ष मनोज शाह, उपाध्यक्ष रविंद्र रैकुनी मौजूद रहे।

संबंधित खबरें