ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीअभिनय के लिए सुंदरता नहीं, टैलेंट जरूरी : रमोला

अभिनय के लिए सुंदरता नहीं, टैलेंट जरूरी : रमोला

कुछ लोगों में अभिनय कला छिपी होता है, लेकिन सुंदरता न होने के कारण उनमें एक हिचक रहती है। अभिनय में सुंदरता और बॉडी स्मार्टनेश मायने नहीं रखती है। यह कहना है कास्टिंग डायरेक्टर मनोज रमोला का।...

अभिनय के लिए सुंदरता नहीं, टैलेंट जरूरी : रमोला
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSun, 10 Nov 2019 08:08 PM
ऐप पर पढ़ें

कुछ लोगों में अभिनय छिपा होता है। मगर खूबसूरती की कमी से हिचक रहती है। अभिनय में सुंदरता और बॉडी स्मार्टनेस मायने नहीं रखती है। यह कहना है कास्टिंग डायरेक्टर मनोज रमोला का। रमोला के मुताबिक अभिनय के लिए टैलेंट ही एक मात्र मंत्र है।

गुरुकुल इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को अभिनय-ऑडिशन कार्यशाला में पहुंचे कास्टिंग डायरेक्टर मनोज रमोला ने बच्चों को फिल्मी दुनिया की बारीकियां बताईं। उन्होंने कहा कि अधिकांश लोग फिल्म उद्योग को सही नहीं मानते हैं। बच्चों को भी इस क्षेत्र में भविष्य बनाने से रोकते हैं। इससे बच्चे अभिनय प्रतिभा और रचनात्मकता प्रदर्शित नहीं करते। उन्होंने बताया कि फिल्मी जगत में सुनहरा भविष्य है। कार्यक्रम संचालन विद्यालय शिक्षिका दीप्ति जोशी, रिंपी बिष्ट ने किया।

मुम्बई में 100 ऑडिशन देने वाला असफल नहीं होता

मनोज रमोला ने कहा कि फिल्मी जगत में भविष्य बनाने के लिए युवा मुम्बई जाते हैं, लेकिन सही मार्ग दर्शन न मिलने से परेशान हो कर लौट आते हैं। मुम्बई में सफर शुरू करने वाले को काफी संघर्ष करना होता है। 100 से अधिक ऑडिशन जिस ने दे दिए, वह कभी असफल नहीं हो सकता है।

वेब प्लेटफार्म पर भी अच्छा करियर

वर्तमान में वेब प्लेटफार्म रोजगार के नए अवसर दे रहा है। इसमें फिल्म और अभिनय की दुनिया में भी नई क्रांति आई है। मनोज ने कार्यशाला के दौरान बच्चों को वेब प्लेटफार्म की जानकारी दी। मोबाइल से वीडियोग्राफी कर अच्छी लघु फिल्मों को तैयार किया जा सकता है। कई मोबाइल एप भी हैं, जिनकी मदद से आकर्षक वीडियो बनाए जा सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें