अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बलराज पासी हल्द्वानी में मनायेंगे होली, कांग्रेस से ज्यादा भाजपा बैचेन

बलराज पासी हल्द्वानी में मनायेंगे होली, कांग्रेस से ज्यादा भाजपा बैचेन

पूर्व सांसद और भाजपा आजीवन सहयोग निधि के प्रदेश प्रभारी एक मार्च को हल्द्वानी में होली मनायेंगे। रंग- पिचकारी, गुझिया-पापड़ के साथ ही इस होली मिलन का आयोजन कई मायनों में खास माना जा रहा है। कार्यक्रम में शीर्ष नेता, अफसर समेत सैकड़ों की संख्या में वीआईपी गेस्ट आमंत्रित किये गये हैं। बाजपुर निवासी पासी की अचानक हल्द्वानी में सक्रियता बढ़ने से कांग्रेस से ज्यादा भाजपा दिग्गज बैचेन नजर आ रहे हैं।

भाजपा कार्यालय के आसपास और नैनीताल रोड में पिछले कुछ दिनों से पूर्व सांसद बलराज पास के होली की बधाई देते हुए बड़े-बड़े होर्डिंग और पोस्टर-बैनर टंगने से राजनीतिक चर्चा शुरू है। एक मार्च यानी कल गुरुवार को नैनीताल रोड स्थित सेलीब्रेशन बैंक्वेट हॉल में दोपहर एक बजे पासी ने होली मिलन कार्यक्रम आयोजित किया है। कार्यक्रम की भव्यता का अंदाजा इसी बात से लगता है कि 1000 से अधिक कार्ड बांटे गये हैं। मुख्य रूप से पासी के कथित 'शिष्य' यानी शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे, नैनीताल जिले के भाजपा विधायक, पूर्व केंद्रीय मंत्री बची सिंह सिंह रावत, पूरन शर्मा, प्रशासनिक अफसरों समेत सैकड़ों लोगों को कार्ड भेजे गये हैं। हल्द्वानी में अचानक पासी की सक्रियता से चुनावी गणित लगनी शुरू हो गयी है। खासकर नैनीताल और ऊधमसिंहनगर जिले के वरिष्ठ भाजपा नेता बैचेन नजर आ रहे हैं। पर कोई भी पासी के होली मिलन को लेकर खुलकर नहीं बोल रहा है।

पासी को रामलहर के बाद अब मोदीलहर से उम्मीद

वर्ष 1991 में भाजपा की रामलहर के बीच बलराज पासी कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम एनडी तिवारी को करीब 13000 मतों से हराकर सुर्खियों में आ गये थे। चुनाव हारने से ही तिवारी प्रधानमंत्री बनते-बनते रह गये। हालांकि इसके बाद एनडी तिवारी ने वर्ष 1996 और 1999 में पासी हराकर बड़ा राजनीति झटका दिया था। चर्चा है कि आगामी 2019 के लोकसभा चुनाव को देखते हुए पासी फिर एक बार मोदी लहर में वापसी के प्रयास तेज कर दिये हैं।

बलराज पासी बोलेः

भाजपा के पूर्व सांसद बलराज पासी ने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी पूरी निष्ठा से निभाऊंगा। हल्द्वानी में होली मिलन के पीछे कोई बड़ी वजह नहीं है। त्योहार पर पार्टी के कई कार्यकर्ताओं से एकसाथ मुलाकात हो जायेगी। ”

कोश्यारी, अजय भट्ट, यशपाल का आना मुश्किल

पासी के होली मिलन कार्यक्रम में नैनीताल-ऊधमसिंहनगर के वर्तमान सांसद और पूर्व सीएम भगत सिंह कोश्यारी, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट और कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य का आना मुश्किल है। पासी ने बताया कि सभी को आमंत्रित किया गया है, पर तीनों ने पहाड़ का दौरान एवं अन्य कार्यक्रमों की व्यवस्तता का हवाला दिया है। बता दें कि लोकसभा चुनाव में अजय भट्ट का नाम भी काफी समय से चर्चा में चल रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Balraj Pasi will celebrate Holi in Haldwani, BJP worried more than Congress