ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीखेल रत्न, अर्जुन, ध्यानचंद अवॉर्ड के लिए आवेदन शुरू

खेल रत्न, अर्जुन, ध्यानचंद अवॉर्ड के लिए आवेदन शुरू

देश के सबसे बड़े खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार के लिए आवेदन खुल गए...

खेल रत्न, अर्जुन, ध्यानचंद अवॉर्ड के लिए आवेदन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीThu, 15 Mar 2018 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

साल 2018 के राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें सबसे बड़े खेल अवॉर्ड राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन अवॉर्ड, ध्यानचंद पुरस्कार, राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए द्रोणाचार्य अवॉर्ड के लिए भी आवेदन मांगे गए हैं।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपने खेल के दम पर देश को पदक दिलाने वाले उत्तराखंड के खिलाडि़यों के सामने देश के सर्वोच्च पुरस्कारों को प्राप्त करने का मौका है। खिलाड़ियों के साथ उनके प्रशिक्षकों को भी खेल मंत्रालय ने अवॉर्ड हासिल करने का मौका दिया है। युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार ने साल 2018 के राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार, द्रोणाचार्य अवॉर्ड, अर्जुन अवॉर्ड, ध्यानचंद पुरस्कार और राष्ट्रीय खेल प्रोत्साहन पुरस्कार के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रदेश स्तर पर भी खेल निदेशालय पुरस्कारों के लिए आवेदन ले रहा है। 28 मार्च तक आवेदन खेल निदेशालय देहरादून में जमा करना जरूरी है। पुरस्कार के लिए आवेदन करते वक्त बीते चार सालों की उपलब्धियों का ब्यौरा देना अनिवार्य है। जमा होने के बाद फार्मों की स्क्रीनिंग होगी। इसके बाद आवेदन युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार को भेजे जाएंगे। मंत्रालय में 27 अप्रैल तक फार्म जमा किए जाने की अंतिम तिथि तय की गई है।

हल्द्वानी स्टेडियम कार्यालय में पहुंचे फार्म

प्रभारी सहायक निदेशक खेल कुमाऊं अख्तर अली ने बताया कि स्पोर्ट्स स्टेडियम हल्द्वानी से भी आवेदन पत्र पहुंच गए हैं। शुक्रवार से सुबह 10 से शाम 5 बजे तक कार्यालय समय पर कार्यालय से आवेदन पत्र ले सकते हैं। इन्हें हल्द्वानी खेल कार्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि 22 मार्च तय की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें