ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीचुनाव कार्य में लापरवाही पर तीन कर्मियों पर गिरी गाज

चुनाव कार्य में लापरवाही पर तीन कर्मियों पर गिरी गाज

निर्वाचन संबंधित काम में लापरवाही बरतने पर कमिश्नर राजीव रौतेला ने दो कर्मियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही एक बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से निर्वाचन...

चुनाव कार्य में लापरवाही पर तीन कर्मियों पर गिरी गाज
कार्यालय संवाददाता,हल्द्वानी। Tue, 30 Oct 2018 11:21 AM
ऐप पर पढ़ें

निर्वाचन संबंधित काम में लापरवाही बरतने पर कमिश्नर राजीव रौतेला ने दो कर्मियों को प्रतिकूल प्रविष्टि दी है। साथ ही एक बीएलओ को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने जिला निर्वाचन अधिकारी से निर्वाचन कार्य में लापरवाही बरतने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।
सोमवार को कमिश्नर और नामित रोल ऑब्जर्वर राजीव रौतेला, जिला निर्वाचन अधिकारी विनोद कुमार सुमन ने हल्द्वानी में मतदान केंद्रों और बूथों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान रोल ऑब्जर्वर बीएलओ और निर्वाचन अधिकारियों के काम से संतुष्ट नजर नहीं आए। जीजीआईसी में निरीक्षण के दौरान वहां निर्वाचन कार्य में उदासीनता नजर आई। इस पर कमिश्नर ने तुरंत ही सुपरवाइजर एवं संग्रह अमीन हरीश चन्द्र जोशी एवं पूरन चन्द्र सुयाल को प्रतिकूल प्रविष्टि दी। बीएलओ बीके बिष्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। इसके बाद उन्होंने राजकीय बालिका इंटर कॉलेज, आईटीआई, आनन्दा एकेडमी डहरिया आदि का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी विनोद कुमार सुमन ने सभी बीएलओ को कार्यों के अभिलेख मेंटेन करने को कहा। कहा कि जनपद के सभी बीएलओ डोर टू डोर जाकर 18 वर्ष की आयु पूर्ण करने वाले मतदाताओं का नाम मतदाता सूचियों मे जोडें। जो मतदाता अपने पते पर नहीं रह रहे हैं, उन्हें हटाया जाए। निरीक्षण दौरान रिटर्निंग ऑफिसर एपी बाजपेयी, प्रमोद कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट पंकज उपाध्याय, मुख्य नगर अधिकारी सीएस मर्तोलिया आदि मौजूद रहे। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें