ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीसंस्कृत की डिग्री वाला व्यक्ति ही योगा शिक्षक बनेगा:अरविंद पांडे,VIDEO

संस्कृत की डिग्री वाला व्यक्ति ही योगा शिक्षक बनेगा:अरविंद पांडे,VIDEO

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि संस्कृत की डिग्री प्राप्त अभ्यर्थी को ही राज्य के इंटर कालेजों में योगा शिक्षक के पद पर तैनाती दी जाएगी। जिसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर...

संस्कृत की डिग्री वाला व्यक्ति ही योगा शिक्षक बनेगा:अरविंद पांडे,VIDEO
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीMon, 18 Dec 2017 06:15 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड के शिक्षा मंत्री अरविंद पांडे ने कहा है कि संस्कृत की डिग्री प्राप्त अभ्यर्थी को ही राज्य के इंटर कालेजों में योगा शिक्षक के पद पर तैनाती दी जाएगी। जिसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव पास कर दिया गया है।संस्कृत भारती के कार्यक्रम में हिस्सा लेने यहां पहुंचे शिक्षा मंत्री पांडे ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि संस्कृत की पढ़ाई करने वाले छात्रों को हर क्षेत्र में निराशा मिलती है। ऐसे में सरकार ने संस्कृत को बढ़ावा देने के लिए योगा शिक्षकों की नियुक्ति के लिए संस्कृत विषय अनिवार्य कर दिया है।

अब संस्कृत की डिग्री प्राप्त व्यक्ति को ही योगा शिक्षक के रूप में तैनाती दी जाएगी। उन्होंने कहा कि इससे संस्कृत की पढ़ाई करने वाले छात्रों का मनोबल बढ़ेगा। साथ ही हर क्षेत्र में संस्कृत को बढ़ावा मिलेगा उन्होंने गुजरात व हिमाचल में पार्टी को मिली सफलता पर दोनों राज्यों के वोटरों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में पार्टी को मिली सफलता का भाजपा को 2019 के चुनावों में फायदा मिलेगा।