ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड हल्द्वानीकुमाऊंभर में टीडीएस जमा न करने वाले 600 संस्थान चिन्हित

कुमाऊंभर में टीडीएस जमा न करने वाले 600 संस्थान चिन्हित

टीडीएस जमा न करने वाले 600 से अधिक निजी व सरकारी संस्थानों को इनकम टैक्स ने चिन्हित कर लिया है। अप्रैल से ऐसे सरकारी, अर्द्धसरकारी विभागों के खाते ट्रेजरी से लॉक करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। साथ...

कुमाऊंभर में टीडीएस जमा न करने वाले 600 संस्थान चिन्हित
हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीSat, 30 Mar 2019 05:56 PM
ऐप पर पढ़ें

29.43 करोड़ रुपये से अधिक का टीडीएस जमा न करने वाले 600 से अधिक निजी और सरकारी संस्थानों को इनकम टैक्स ने चिह्नित कर लिया है। अप्रैल से ऐसे सरकारी, अर्द्धसरकारी विभागों के खाते ट्रेजरी से लॉक करने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। साथ ही निजी संस्थानों पर सर्वे और जुर्माने की कार्रवाई शुरू की जाएगी। उक्त संस्थानों के पास रविवार (आज) टीडीएस जमा करने का अंतिम मौका है।

इनकम टैक्स विभाग ने बीते वित्तीय वर्ष में टीडीएस जमा न करने वाले सरकारी और निजी विभागों के खिलाफ कार्रवाई की थी। कार्रवाई का असर हुआ कि 72.61 करोड़ के बकाये में करीब 43 करोड़ रुपये जमा हो गए। आयकर अधिकारी टीडीएस सिब्ते हसन ने बताया कि सभी से 31 मार्च तक बकाया टीडीएस जमा करने को कहा जा रहा है। टीडीएस न देने वाले 600 से अधिक संस्थानों की सूची तैयार की गई है। इसलिए सभी व्यापारी और निजी संस्थान अपने तिमाही रिटर्न के साथ टीडीएस भी जमा करवाएं, जिससे उन्हें भविष्य में किसी तरह की परेशानी न झेलनी पड़े। बताया कि कर्मचारी बकाया टीडीएस विभाग के टैन नंबर पर जमा करें। कोई कर्मचारी आय से गलत भत्ते न घटाएं। अन्य स्रोत से आय हो तो उसे भी दिखाएं। जो विभाग कर्मचारियों को फार्म-16 समय से नहीं देता, उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें