DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तराखंड  ›  हल्द्वानी  ›  हल्द्वानी डिपो की 38 बसें खड़ी, लाखों का नुकसान
हल्द्वानी

हल्द्वानी डिपो की 38 बसें खड़ी, लाखों का नुकसान

हिन्दुस्तान टीम,हल्द्वानीPublished By: Newswrap
Tue, 25 May 2021 04:30 PM
हल्द्वानी डिपो की 38 बसें खड़ी, लाखों का नुकसान

हल्द्वानी। संवाददाता

कोरोना की पहली लहर से रोडवेज परिवहन निगम अभी उभरा भी नहीं था कि दूसरी लहर ने निगम की कमर तोड़ दी है। यात्रियों के अभाव में राज्य के साथ ही अन्य प्रदेशों के संचालित होने वाली निगम की 38 बसों का संचालन ठप हो गया है। इससे प्रतिदिन निगम को लाखों का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

हल्द्वानी डिपो से कुमाऊं-गढ़वाल के साथ ही यूपी, दिल्ली, हरियाणा, पंजाब व अन्य प्रदेशों में 52 बसों का संचालन किया जाता है। कर्फ्यू के कारण इन दिनों आवाजाही सीमित हो गई है। इससे निगम को यात्री नहीं मिल रहे। मजबूरन निगम को 38 बसों का संचालन रोकना पड़ा है। वर्तमान में पर्वतीय जनपदों में ही बसें संचालित हो रही हैं। इनमें भी अधिकतर सीटें खाली ही रहती हैं। यात्रियों के अनुसार वर्तमान में करीब 12 ये 14 बसें ही संचालित हो रही हैं। बसों का संचालन ठप होने से डिपो को प्रतिदिन 15 लाख का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। अमूमन लोगों से खचाखच रहने वाले रोडवेज स्टेशन में इन दिनों सन्नाटा पसरा हुआ है।

--

कोरोना के कारण इन दिनों लोग कम आवाजाही कर रहे हैं। इससे 38 बसों का संचालन रोकना पड़ा है। इससे प्रतिदिन लाखों का आर्थिक नुकसान हो रहा है। वर्तमान में पर्वतीय जनपदों में ही बसें संचालित हो रहीं हैं।

- आरएस कापड़ी, डिपो इंचार्ज, रोडवेज हल्द्वानी

------------

संबंधित खबरें