DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हल्द्वानी : बैंक हड़ताल से 250 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

बैंक हड़ताल से 250 करोड़ का लेनदेन प्रभावित

बैंक कर्मचारियों की देश व्यापी हड़ताल के तहत हल्द्वानी मे भी बैंक कर्मचारियों एवं अधिकारीयो ने पहले दिन प्रदर्शन किया। हड़ताल के कारण नैनीताल जिले में 150 करोड़ से अधिक का चेक से होने वाला लेनदेन प्रभावित हुआ। पर ऑनलाइन बैंकिंग की सुविधा के कारण लोगों को ज्यादा दिक्कत नही हुई।

हल्द्वानी में स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर एकत्र होकर बैंक कर्मियों ने अपना रोष व्यक्त किया। यूनाएटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के बैनर तले सभा का आयोजन किया। सभा की अध्यक्षता स्टेट बैंक के कुलदीप सिंह बवेजा और संचालन केएस बसेरा ने किया। वक्ताओं ने सरकार द्वारा बैंक कर्मचारियों अधिकारियों के वेतन पुनर्निधारण को शीघ्रता से लागू करने की मांग की।

मुख्य वक्ता एमके तडागी, केएन शर्मा ने कहा कि बैंक कर्मचारियों के साथ अन्याय किया जा रहा है। सरकार वेतन के मुद्दे पर कर्मचारियों से मजाक कर रही है।प्रदर्शन स्थल पर इलाहाबाद बैंक से महेश शर्मा, राम सिंह मेहर, नैनीताल बैंक से मुकेश पन्त, पीएनबी योगेश पन्त, बिनोद कुमार ईश्वर सिंह, यूनियन बैंक से पीएस खाती, अजय आर्या, पंजाब सिंध बैंक से उमाशंकर चरनजीत सिंह, पीएस पाँगती, भारत भूषण शर्मा, हेमलता पाँडे, कौशल तिवारीआदि मौजूद रहे।

विरोध जताने गिनती के बैंक कर्मी पहुचे

सोमवार को हल्द्वानी में विरोध जताने गिनती के ही बैंक कर्मी पहुंचे। बैंक यूनियनों से जुड़े नेताओं के अलावा कुछ एक बैंक कर्मी ही विरोध जताने पहुचे। जिसे लेकर धरना स्थल पर काफी गुस्सा भी जाहिर किया गया। विरोध में महिला बैंक कर्मचारियों की उपस्थिति भी ना के बराबर ही रही। जबकि बैंकिंग सेक्टर में 40 फीसदी कर्मचारी महिलाएं हैं। ज्यादातर लोगों ने हड़ताल की छुट्टी पर घर पर ही समय बिताया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:250 crore transactions affected by bank strike