DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

तीन दिन बाद कमलुवागांजा वेयरहाउस में उतरे गेहूं के कट्टे

तीन दिन बाद कमलुवागांजा वेयरहाउस में उतरे गेहूं के कट्टे

हल्द्वानी के कमलुवागांजा वेयरहाउस में जगह नहीं होने से गोदाम के बाहर तीन दिन से खड़े 22 ट्रकों का गेहूं मंगलवार को उतारा जा सका। गोदाम में रोजाना 5 हजार कुंतल गेहूं उतरने के बावजूद गोदाम के बाहर ट्रकों की लाइन लगी है। इसके चलते ट्रक चालकों को खुले आसमान के नीचे गेहूं रखना पड़ रहा है।

शुक्रवार से हल्द्वानी और टनकपुर के वेयरहाउस में जगह न होने से यूएसनगर के कई केंद्रों से गेहूं उठान नहीं हो पा रही थी। सितारगंज, खटीमा, जसपुर और काशीपुर के कई क्रय केंद्रों पर हजारों कुंतल गेहूं खुले में पड़ा था। शनिवार और रविवार की छुट‌्टी होने से गोदामों के बाहर गेहूं लदे ट्रकों की लाइन लग गई। अब सोमवार से गेहूं उतरने लगा। पहले दिन 22 ट्रकों का गेहूं उतारा गया।

गौरतलब है कि 17 अप्रैल से अब तक कमलुवागांजा गोदाम में 71 हजार 22 कुंतल गेहूं उतारा जा चुका है। यूएसनगर में सहकारिता और यूएसफ के 101 क्रय केंद्रों 2 लाख 70 हजार कुंतल गेहूं की खरीद हुई है। वेयरहाउस में जगह न होने से खटीमा, सितारगंज, जसपुर और काशीपुर, शक्तिफार्म, खालीमहोवत, मुंडेरी, चारोबेटा, बालोसा, प्रतापपुर और नानकसागर कॉलोनी के क्रय केंद्रों पर गेहूं खुले में रखा है।

चालक बोले

मेरा नंबर तीन दिन बाद आया। कुछ चालकों की गोदाम में जान पहचान है। नेताओं का फोन आ जाता है तो उनका नम्बर जल्दी आ जाता है।

फोटो-11पी, रिजवान, ट्रक चालक सितारगंज

मेरा नम्बर पांच दिन बाद सोमवार सुबह आया। गोदाम में ट्रक खाली कराने के बाद मंगलवार को फिर से लाइन में लगा हूं।

फोटो-12पी, अरविंद कुमार, ट्रक चालक सितारगंज

शनिवार-रविवार को छुट्टी होने से परेशानी हुई है, लेकिन अब गेहूं लगातार उतारा जा रहा है। यहां से पहाड़ों के लिए गेहूं, चावल की सप्लाई होती है। रोज जितनी जगह खाली होती है, उतना गेहूं उतारा जा रहा है। रोजाना 25-30 ट्रक गेहूं उतारे जा रहे हैं।

- राजीव पंत, गोदाम प्रभारी उत्तराखंड राज्य भंडारण निगम

फोटो-15पी, राजीव पंत

फोटो-10पी, गोदाम के बाहर खेत में तीन दिन लाइन में लगे गेहूं से लदे ट्रक

फोटो-14पी, गोदाम में गेहूं उतारता हुआ ट्रक

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: