DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

क्रिकेटर मानसी जोशी ने उत्तराखंड सरकार की नौकरी ठुकराई, बताई ये वजह

मानसी जोशी ने नौकरी के बदले मांगा घर
मानसी जोशी ने नौकरी के बदले मांगा घर

आईसीसी महिला विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा रहीं महिला क्रिकेटर मानसी जोशी ने उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का प्रस्ताव ठुकरा दिया है। दरअसल, खेल विभाग ने मानसी और एकता बिष्ट को उत्तराखंड में नौकरी के लिए ऑफर कर दिया है। मानसी का कहना है इससे उनके कॅरियर पर असर पड़ेगा। मानसी ने इसके बदले देहरादून में आशियाना देने की मांग की है। वह पहले भी अपने घर को लेकर इच्छा जाहिर कर चुकी हैं। मानसी अभी तक देहरादून के चंदरनगर में किराये के मकान में रहती हैं।

..तो रेलवे ज्वाइन करूंगी

मानसी ने ‘हिन्दुस्तान’ से बातचीत में बताया कि उन्हें उत्तराखंड के खेल विभाग से पत्र मिला है। इसमें चिह्नित सात विभागों में 4600 व 4800 ग्रेड पे पर ज्वाइनिंग की बात लिखी है। लेकिन राज्य में न तो क्रिकेट को मान्यता है और न ही यहां से आगे खेलने के मौके मिलेंगे। उन्होंने कहा कि उन्हें मौका मिला तो वे रेलवे ज्वाइन करेंगी, जिससे उन के खेल करियर पर कोई असर न पड़े। अगर वे उत्तराखंड में ज्वाइन करती हैं तो उन्हें खेल छोड़ना पड़ेगा, क्योंकि यहां न तो इतनी छुट्टी मिलेगी और न ही वे किसी टीम से घरेलू क्रिकेट खेल सकेंगी। उन्होंने खेल विभाग को लिखित में जवाब देकर नौकरी के एवज में देहरादून में घर मांगा है।

मानसी और एकता को खेल दिवस पर तोहफा देंगे सीएम
मानसी और एकता को खेल दिवस पर तोहफा देंगे सीएम

अल्मोड़ा की एकता बिष्ट भी शनिवार को जिला खेल कार्यालय पहुंची थीं, जहां उन्होंने विभागीय अफसरों से बात की। एकता लंबे समय से रेलवे में हैं और उन्होंने भी नौकरी का प्रस्ताव अभी तक स्वीकार नहीं किया है। सूत्रों के अनुसार 29 अगस्त को मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से इन दोनों खिलाड़ियों को पांच-पांच लाख रुपये की पुरस्कार राशि दी जाएगी। बता दें कि आईसीसी वर्ल्ड कप में मानसी ने पाकिस्तान के 2 विकेट झटके थे। 

मानसी जोशी से संबंधित खबरें पढ़ने के लिए क्लिक करें..

VIDEO: अगले साल होने वाला टी-20 वर्ल्ड कप है मानसी जोशी का लक्ष्य

उत्तराखंड की 2 बेटियों ने पाक को चटाई धूल,लहराया परचम

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Women cricketer Mansi Joshi rejected job of Uttarakhand Government