अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

श्रीनगर में 136 महिलाओं की 26 दिनों से भूख-हड़ताल जारी

श्रीनगर जल विद्युत परियोजना से प्रभावितों की मांगे हल कराने को लेकर विगत 26 दिनों से भूख-हड़ताल पर बैठे उत्तराखंड संवैधानिक अधिकार संरक्षण मंच के प्रदेश संयोजक दौलत कुंवर के समर्थन में रविवार को 136 महिलाएं एक दिन के उपवास पर बैठी।

महिलाओं ने कहा कि डबल इंजन की सरकार को जगाने के लिए महिलाएं भी उपवास कर करने का मजबूर हैं। कीर्तिनगर रामलीला मैदान में चल रहे आमरण-अनशन स्थल पर बड़ी संख्या में रविवार को प्रभावितों ने सरकार के खिलाफ धरना देते हुए प्रदर्शन किया। वहीं संरक्षण मंच के संयोजक दौलत कुंवर के समर्थन में ओम प्रकाश थपलियाल, वियजलक्ष्मी, सुधा देवी की भूख-हड़ताल जारी रही।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे दौलत कुंवर एवं जिला पंचायत सदस्य डॉ. उत्तम भंडारी, मुकेश बत्र्वाल ने कहा कि आज अपनी मांगों को लेकर महिलाओं को भी उपवास पर बैठना पड़ रहा है। इसके बावजूद सरकार कार्यवाही नहीं कर रही है। यदि जल्द मांगों पर कार्यवाही नहीं हुई तो उग्र आंदोलन होगा। धरने के समर्थन में विमला देवी, गीता देवी, शांति, लक्ष्मी देवी, पिंकी देवी, आरती देवी, रीना देवी, संतोषी देवी, सोना देवी, पुष्पा देवी, सीता देवी, सोना देवी, रजनी देवी, सुंदरी देवी, ऊषा देवी, लक्ष्मण सिंह आदि मौजूद थे।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:women conducts hunger strike to register protest