DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखंड में मानसून की देरी, चार- पांच दिन और करना होगा इंतजार

rain

प्रदेश में मानसून की आमद में अभी चार पांच दिन और लग सकते हैं। मौसम विभाग के अनुसार कई दिनों से बिहार में अटके मानसून के अब आगे बढ़ने के प्रबल आसार हैं। ऐसे में उत्तराखंड समेत अधिकांश उत्तर भारत में अगले चार पांच दिन में मानसून पहुंच सकता है।

उत्तराखंड में पिछले साल मानसून 21 जून को पहुंच गया था, जो प्रदेश में मानसून आगमन की औसत तिथि भी है। लेकिन इस बार प्रदेश में अब तक मानसून नहीं पहुंच पाया है। जबकि मानसून केरल तट पर समय से पहले पहुंच गया था, इससे उत्तराखंड में भी 18-19 जून तक मानसून आने की उम्मीद जताई जा रही थी। लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अब मानसूनी गतिविधियों में तेजी बढ़ने के आसार हैं, इससे अगले चार पांच दिन में उत्तराखंड में भी मानसून पहुंच जाने की उम्मीद है।

कुमांऊ में दो दिन मूसलाधार बारिश की चेतावनी देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक प्रदेश में सोमवार से मौसम करवट लेगा। सेामवार को प्रदेश में कई जगह हल्की बारिश देखने को मिल सकती है। लेकिन फिर मंगलवार और बुधवार को पूरे प्रदेश में ही अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। इन दो दिनों में कुमांऊ मंडल में कुछ जगह भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। साथ ही चमोली और रुद्रप्रयाग जिलों में भी भारी बारिश देखने को मिल सकती है। इस कारण लोगों को सावधान रहने की जरूरत है। सिंह के मुताबिक इसके आगे 29 को भी हल्की बारिश जारी रह सकती है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:weather report in uattarakhand