DA Image
4 जून, 2020|11:44|IST

अगली स्टोरी

कमजोर इम्यूनिटी वालों की पूरे जिले में मैपिंग होगी

default image

कोरोना जिन लोगों के लिए घातक साबित हो सकता है, जिले में उनकी मैपिंग कर नियमित मॉनटरिंग की जाएगी। इसके लिए आईएमए व अन्य चिकित्सालयों से डाटा जुटाया जा रहा है। आशा और आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां मैपिंग के बाद मानिटरिंग की जिम्मेदारी संभालेंगी।

जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने बताया कि जिन लोगों की प्रतिरोधक क्षमता कमजोर हैं, उनके लिए कोरोना घातक साबित हो रहा है। डीएम ने कहा गर्भवती महिलाओं, शुगर और हृदय रोगियों व जिनका डायलसिस चल रहा हो, उनकी रोग प्रतिरोध क्षमता कम हो जाती है। ऐसे में इनकी सूची तैयार कर मॉनिटरिंग की जाएगी। ताकि, कोरोना के प्रभाव को कम किया जा सके।

विदेश में फंसे लोगों को लौटने के लिए पास जारी होंगे

जिले से विदेश में फंसे लोगों को पास जारी करने की योजना भी तैयार हो गई है। जिले में सिटी मजिस्ट्रेट अनुराधा पाल को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है। वह भारत सरकार के गृह और विदेश नागरिक उड्डयन मंत्रालय के संपर्क में रहकर यहां फंसे लोगों को वापस लाने के पास जारी करेंगी। विदेश से आने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने वालों को यह पास जारी होंगे।

कोरोना वारियर्स

शुक्रवार को शासकीय विभाग से अपर जिलाधिकार वित्त एवं राजस्व बीर सिंह बुदियाल को कोरोना वारियर्स चुना गया है। वह स्पोर्ट्स कॉलेज में मौजूद रहकर यहां से लौटने वाले प्रवासियों के लिए वाहनों समेत अन्य व्यवस्था बना रहे हैं। सिविल सोसाइटी से चेरिटी नेशन ट्स्ट के अमित सचदेवा को कोरोना वारियर्स चुना गया।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Weak immunity will be mapped across the district