ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनवीपीडीओ भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर

वीपीडीओ भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर

तीन साल से लटकी ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द आ जाएगा। दूसरी बार गत 25 फरवरी को आयोजित हुई इस परीक्षा में प्रश्न रिपीट होने की शिकायत पर महज 20 लोगों ने ही उत्तराखंड अधीनस्थ...

वीपीडीओ भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर
देहरादून, मुख्य संवाददाताWed, 28 Mar 2018 12:57 PM
ऐप पर पढ़ें

तीन साल से लटकी ग्राम पंचायत विकास अधिकारी भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जल्द आ जाएगा। दूसरी बार गत 25 फरवरी को आयोजित हुई इस परीक्षा में प्रश्न रिपीट होने की शिकायत पर महज 20 लोगों ने ही उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड के सामने आपत्ति दर्ज कराई है। ऐसे में आयोग दुबारा परीक्षा कराने के बजाय शीघ्र रिजल्ट जारी करने की तैयारी कर रहा है।

वीपीडीओ के 196 पदों पर भर्ती प्रक्रिया तीन साल पहले शुरू हुई थी। इसमें करीब पचास हजार युवाओं ने आवेदन किया, 2016 में परीक्षा के बाद परिणाम पर सवाल उठने पर परीक्षा निरस्त करनी पड़ी। इस पर आयोग ने गत 25 फरवरी को दुबारा इसकी परीक्षा आयोजित करवाई। लेकिन दूसरी बार की परीक्षा में भी कई अभ्यर्थियों ने प्रश्न रिपीट होने की शिकायत दर्ज कराई। जिस पर आयोग ने अभ्यर्थियों से लिखित शिकायत दर्ज कराने के लिए कहा था। 

तय डेडलाइन बीत जाने के बावजूद सिर्फ 20 अभ्यर्थियों ने अपनी शिकायत आयोग के पास दर्ज कराई है। इसमें भी प्रश्न रिपीट होने की शिकायत 15 ने ही की है। ऐसे में आयोग पचास हजार युवाओं के लिए फिर से परीक्षा कराने के बजाय औसत अंक या अन्य माध्यमों से इन शिकायतों का निपटारा करने जा रह है। आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी के मुताबिक शिकायतों का जल्द निपटारा कर, रिजल्ट समय पर जारी करने की कोशिश की जा रही है। ताकि युवाओं का इंतजार खत्म हो सके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें