DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तराखंड देहरादूनकोरोना का टीका लगाइए, स्कूटर, टीवी, फ्रिज जीतकर ले जाइए

कोरोना का टीका लगाइए, स्कूटर, टीवी, फ्रिज जीतकर ले जाइए

हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 08:04 PM
कोरोना का टीका लगाइए, स्कूटर, टीवी, फ्रिज जीतकर ले जाइए

देहरादून। देहरादून में कोरोना टीकाकरण को बढ़ावा देने के लिए दूसरी डोज लगवाने पर लकी ड्रॉ सोमवार से शुरू होगा। टीकाकरण केंद्रों पर इसकी व्यवस्था बना दी गई है।

लकी ड्रॉ के विजेताओं को स्कूटर, टीवी, फ्रिज समेत कई सांत्वना पुरस्कार भी दिए जाएंगे। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉक्टर दिनेश चौहान ने रविवार को सभी केंद्रों को विशेष दिशा निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने बताया कि ज़िला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं देहरादून स्मार्ट सिटी परियोजना लिमिटेड के संयुक्त प्रयासों को लेकर पहल के तहत 18 अक्टूबर से दो नवम्बर के बीच यह ड्रा निकाला जाएगा। वैक्सीन की द्वितीय डोज़ का टीका लगवाने पर पात्र लाभार्थियों को लकी ड्रॉ एवं मेगा लकी ड्रॉ की माध्यम से पुरस्कृत किया जाएगा। जिसके लिए जनपद के सभी कोविड-19 टीकाकरण केंद्रों इंचार्ज, कार्यरत टीम के द्वारा कुछ दिशा-निर्देशो का पालन करना होगा। जिसमें जनपद की सभी चिकित्सा इकाईयों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में जमीनी स्तर पर कार्यरत एएनएम, आशा, आंगनबाड़ी, सीएचओ एव जनप्रतिनिधियों के माध्यम से व्यापक प्रचार प्रसार करें।

टीकाकरण केंद्र में कार्यरत वैक्सीनेटर एवं कोविन पोर्टल वेरीफायर को लकी ड्रॉ से संबंधित सम्पूर्ण जानकारी हो। केंद्र पर पारदर्शी बॉक्स (सील युक्त) एवं लकी ड्रा कूपन उपलब्ध होना अनिवार्य है। वैक्सीनेशन टीम द्वारा कोविड-19 वैक्सीन की द्वितीय डोज लगाने वाले प्रत्येक लाभार्थी को लकी ड्रा के बारे में जानकारी देनी होगी। कोविन पोर्टल चलाने वाले वेरीफायर के द्वारा द्वितीय डोज का टीका लगाने वाले लाभार्थियों को कोविन पोर्टल पर सत्यापित करने व टीका लगाने के बाद ही लकी ड्रॉ कूपन भरा जाएगा, जिसमें कूपन से लाभार्थी वाली रसीद लाभार्थी को व लकी ड्रा कूपन वाली रसीद पारदर्शी बॉक्स में डालना होगा, जिसको सुरक्षित रखना होगा।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें