class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उत्तराखण्ड : फायर सर्विस और उद्यान विभाग में भर्ती, जानें पूरी प्रक्रिया

सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले प्रदेश भर के बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह ग के अंतर्गत फायर और उद्यान विभाग के 245 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। अभ्यर्थी 30 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आयोग के सचिव संतोष बड़ोनी ने बताया कि आवेदक 15 नवंबर से आवेदन कर सकते हैं। इसमें अग्निशमन एवं आपात सेवा विभाग में अग्निशमन द्वितीय अधिकारी के 19, पुलिस दूर संचार विभाग में रेडियो अनुरक्षण अधिकारी के 11, रेडियो केंद्र अधिकारी के 17 और उद्यान एवं खांद्य प्रसंस्करण विभाग में निरीक्षक-प्रशिक्षक के 13, औद्योनिक विकास शाखा वर्ग-2 के 139, औद्यानिक विकास शाखा वर्ग-3 के (पर्यवेक्षक) के 44 और अधीनस्थ सेवा वर्ग-2 के दो पद शामिल हैं।

ऐसे करें आवेदन

भर्ती के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर 30 दिसंबर तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकते हैं। समान शैक्षिक योग्यता वाले पदों के लिए इस बार अलग-अलग आवेदन नहीं करना होगा। आवेदन की फीस 300 रुपये तय की गई है। आवेदक को नेट बैकिंग,डेबिट कार्ड या ई-चालान से फीस जमा करानी होगी।

आयु सीमा 21 से 42 वर्ष 

सभी पदों के लिए आयु सीमा 21 से 42 वर्ष तय की गई है। अग्निशमन विभाग के रिक्त पदों के लिए भौतिकी और गणित विषय के साथ स्नातक डिग्री धारक आवेदन कर पाएंगे। उद्यान विभाग के पदों के लिए कृषि, हॉर्टिकल्चर,जीव विज्ञान, वनस्पति विज्ञान में स्नातक डिग्री होना जरूरी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttarakhand Recruitment in fire service and garden department Learn complete process
जेल से वीडियो मैसेज भेजकर कुख्यात राठी ने कारोबारी से मांगी 2 करोड़ की रंगदारी फंडिंग पैटर्न बदलने से उत्तराखण्ड‍ को बजट में बड़ा घाटा