Uttarakhand Boards 10th Topper Aisha Interview - UBSE Result : पिता चलाते हैं परचून की दुकान और बेटी 10वीं में बनीं उत्तराखंड टॉपर, जानिए कैसे की पढ़ाई DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UBSE Result : पिता चलाते हैं परचून की दुकान और बेटी 10वीं में बनीं उत्तराखंड टॉपर, जानिए कैसे की पढ़ाई

रुद्रप्रयाग जिले के गौरी मेमोरियल पब्लिक इंटर कॉलेज विजयनगर अगस्त्यमुनि की 10वीं की छात्र आयशा में हाईस्कूल में उत्तराखंड टॉप किया है।

गर्मियों की छुट्टियां बिताने आयशा अपने गांव चमोली के पोखरी स्थित सिनाऊ गई हुई हैं। यहां जैसे ही आयशा को उसके दोस्तों ने टॉपर होने की खबर दी, आयशा खुशी से झूम उठीं। बस इसके बाद फोन आने का सिलसिला यूं शुरू हुआ कि आयशा और उनके पिता के फोन पर बधाइयां देने वालों की लाइन लगी है। हाईस्कूल में उत्तराखंड टॉपर आयशा ने बताया कि वह इंटर की परीक्षा देने के बाद भविष्य में आईपीएस अफसर बनना चाहती हैं। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने पिता यशवंत रावत, माता पुष्पा रावत और गुरुजनों को दिया है। 

आयशा ने बताया कि वह रात 11 से 12 बजे तक पढ़ाई करती थीं। सुबह पांच बजे उठकर फिर पढ़ाई करती थीं। कहा कि उम्मीद अच्छे नम्बरों की थी तो उम्मीद मेरिट में आने की भी पूरी थी। इसलिए जैसे ही मेरी स्कूली दोस्त रिया ने फोन किया तो मैं समझ गई कि मेरी अच्छे नम्बर आए हैं। आयशा ने बताया कि उनका सबसे प्रिय विषय गणित है। आयशा के पिता यशवंत रावत की पोखरी में परचून की दुकान है। उनकी माता गृहणी हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Uttarakhand Boards 10th Topper Aisha Interview