uttarakhand bjp to sensitize masses on centre and state government policies to woo voters during lok sabha election 2019 in uttarakhand - Lok Sabha Election 2019: जनता को उपलब्धियां बताएगी भाजपा DA Image
21 नबम्बर, 2019|11:45|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Lok Sabha Election 2019: जनता को उपलब्धियां बताएगी भाजपा

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मात देने के लिए भाजपा ने अपने चुनावी हथियार लगभग तैयार कर लिए हैं। भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत की सरकारों की उपलब्धियों को लेकर जनता के बीच जाएगी। इसके साथ ही भाजपा आतंकवादियों और पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई को भी भुनाने की रणनीति बना रही है। भाजपा का प्रांतीय संगठन, केंद्र और राज्य सरकारों की विभिन्न योजनाओं व उपलब्धियों की बुकलेट तैयार करने में जुटा है। इसके साथ ही हर वर्ग पर विशेष फोकस की रणनीति के तहत भाजपा वर्ग विशेष के मुताबिक उपलब्धियों का लेखा-जोखा तैयार कर रही है। राज्य में पार्टी ने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों तक पहुंच बनाने का लक्ष्य रखा है। उत्तराखंड सैनिक बाहुल्य राज्य होने से भाजपा पाकिस्तान में पहले सर्जिकल स्ट्राइक और बाद में एयर स्ट्राइक को भी भुनाने का प्रयास करेगी। भाजपा इसके लिए कांग्रेस शासनकाल में हुए आतंकी हमले और तब की कार्रवाई का ब्योरा जुटा रही है। वहीं, मोदी सरकार में हुए आतंकी हमले और केंद्र की तरफ दिए करारे जवाब को पार्टी इस तरह से पेश करने की तैयारी में है कि जनता में संदेश जाए कि मोदी सरकार ही आतंकियों का खात्मा करने में सक्षम है।

 

आज विधायकों के साथ चुनाव की रणनीति पर होगा मंथन
भाजपा ने गुरुवार को प्रदेश मुख्यालय में अपने विधायकों की बैठक बुलाई है। पूर्वाह्न 11 बजे शुरू होने वाली इस बैठक में चुनाव के लिए रणनीति पर मंथन किया जाएगा। बैठक में विधानसभावार पार्टी की स्थिति की भी समीक्षा की जाएगी। इस बैठक में उत्तराखंड के लोकसभा चुनाव प्रभारी थावर चंद गहलोत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट मौजूद रहेंगे। 


15 दिन में तैयार हो जाएगा पार्टी का संकल्प पत्र 
उत्तराखंड लोकसभा चुनाव प्रभारी थावरचंद गहलोत ने कहा कि भाजपा का संकल्प पत्र अगले 15 दिनों में तैयार हो जाएगा। संकल्प पत्र तैयार करने के लिए देश भर के लोगों की राय ली जा रही है। इसके लिए राज्य के साथ ही देशभर में पेटियां लगाई गई हैं। इसमें समाज के  हर वर्ग की राय ली जा रही है। इसके आधार पर संकल्प पत्र तैयार होगा। 


भारतीय  जनता पार्टी के पास लोकसभा चुनाव में जनता को बताने के लिए दर्जनों योजनाएं और उपलब्धियां हैं। पार्टी ने वर्ष 2014 के चुनावों में जनता से जो वादे किए थे, उन पर मोदी सरकार पूरी तरह से खरी उतरी है। मोदी राज में पहली बार केंद्र सरकार के मंत्रियों पर भ्रष्टाचार का कोई दाग नहीं लगा। कांग्रेस शासनकाल में तो घोटालों के सिवाय कुछ हुआ ही नहीं था।
अजय भट्ट, प्रदेश अध्यक्ष, भाजपा

       प्रमुख मुद्दे

  • गरीब सवर्णों के लिए नौकरियों में दस फीसदी आरक्षण
  • किसान सम्मान निधि
  • कामगारों को पेंशन व्यवस्था
  • पांच लाख तक सालाना कमाने वालों को इनकम टैक्स में छूट
  • 60 लाख रुपये तक वार्षिक टर्नओवर वाले व्यापारियों को टैक्स दायरे से छूट
  • उत्तराखंड में हर व्यक्ति का पांच लाख रुपये तक फ्री इलाज
  • ऑल वेदर रोड और चारधाम प्रोजेक्ट पर तेजी से काम

 

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:uttarakhand bjp to sensitize masses on centre and state government policies to woo voters during lok sabha election 2019 in uttarakhand