ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनदून स्कूल प्रवेश परीक्षा से हिंदी संस्कृत भाषा का विकल्प हटाने का विरोध जारी

दून स्कूल प्रवेश परीक्षा से हिंदी संस्कृत भाषा का विकल्प हटाने का विरोध जारी

दून स्कूल में प्रवेश परीक्षा से हिंदी और संस्कृत भाषा का विकल्प हटाने का विरोध लगातार जारी है। दोनों भाषाओं को फिर से शामिल करने की मांग को लेकर उत्तराखंड नवनिर्माण सेना का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार...

दून स्कूल प्रवेश परीक्षा से हिंदी संस्कृत भाषा का विकल्प हटाने का विरोध जारी
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 14 Jan 2020 04:25 PM
ऐप पर पढ़ें

दून स्कूल में प्रवेश परीक्षा से हिंदी और संस्कृत भाषा का विकल्प हटाने का विरोध लगातार जारी है। दोनों भाषाओं को फिर से शामिल करने की मांग को लेकर उत्तराखंड नवनिर्माण सेना का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को दून स्कूल प्रबंधन से मिलने के लिए पहुंचा। लेकिन स्कूल की ओर से कोई प्रशासनिक अधिकारी वार्ता के लिए नहीं आया।

इसके बाद मांग पत्र स्कूल के गेट पर चस्पा कर दिया गया। उत्तराखंड नवनिर्माण सेना के संस्थापक सदस्य व प्रदेश महासचिव सुशील कुमार ने बताया कि एक माह पूर्व स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी ने वार्ता के दौरान इस मुद्दे से वरिष्ठ पदाधिकारियों को अवगत करवाने की बात कही थी। लेकिन अब तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है। सेना के पदाधिकारियों ने मांगों पर जल्द कोई निर्णय नहीं होने पर धरना प्रदर्शन और आंदोलन की चेतावनी दी है। इस दौरान बिलास गौड़, अनिल बलूनी, जयकृत, आदर्श कुमार, चतुरा प्रसाद, सुनंदा थापा, सुनीता थापा, वीरपाल नेगी, पूजा, सोनल आदि मौजूद थे।

मांग पत्र में ये मांगें भी शामिल

- पाठयक्रम में हिंदी और संस्कृत भाषा अनिवार्य रूप से शामिल रहे।

- हिंदी पाठयक्रम में पूर्व की तरह गढ़वाली और कुमाऊंनी भाषा को शामिल किया जाए।

- हेडमास्टर के पद पर देश के ही किसी व्यक्ति की नियुक्ति की जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें