ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनशहरी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा : डॉ. धनसिंह रावत

शहरी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा : डॉ. धनसिंह रावत

तकनीकी सहयोग के लिए पॉपुलेशन सर्विस इंटरनेशनल के साथ किया अनुबंधतकनीकी सहयोग के लिए पॉपुलेशन सर्विस इंटरनेशनल के साथ किया अनुबंध कॉमर्सियल फोटो :: देहरादून। कार्यालय संवाददाता स्वास्थ्य मंत्री डा....

शहरी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा : डॉ. धनसिंह रावत
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 25 Sep 2021 11:10 PM
ऐप पर पढ़ें

स्वास्थ्य मंत्री डा. धन सिंह रावत ने कहा कि शहरी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत किया जाएगा। इसके लिए सरकार ने गुणात्मक सुधार के लिए राज्य सरकार एवं पॉपुलेशन सर्विस इंटरनेशनल (पीएसआई) के बीच अनुबंध किया गया है। एनएचएम द्वारा संचालित शहरी स्वास्थ्य योजना के लिए तकनीकी सहयोग दिया जाएगा।

सचिवालय स्थित डीएमएमसी सभागार में मंत्री की मौजूदगी में ये अनुबंध हुआ। पीएसआई के तकनीकी सहयोग एवं परामर्श से राज्य की स्वास्थ्य सुविधाओं विशेषकर शहरी स्वास्थ्य सेवाओं को अधिक कारगर बनाया जायेगा। राज्य की लगभग 41 फीसदी आबादी शहरी क्षेत्रों में निवास कर रही है। प्रमुख सलाहकार डॉ. राकेश कुमार ने बताया कि राज्य सरकार के साथ शहरी स्वास्थ्य योजना के तहत यह महत्वपूर्ण पहल है। पीएसआई यूएसऐड सहायतित परियोजना ‘समग्र के माध्यम से शहरी स्वास्थ्य देखभाल में आ रहे अंतर का आंकलन कर इसमें सुधार के लिए राज्य सरकार के साथ काम करेगी। स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी, एनएचएम एमडी सोनिका, अमित अरूण शाह, साईनाथ आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें