ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनफोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर बेरोजगारों ने शुरू किया धरना

फोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर बेरोजगारों ने शुरू किया धरना

फोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा मामले में बेरोजगारों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष और सचिव को नहीं हटाया गया तो 25 फरवरी को होने वाली...

फोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा पर बेरोजगारों ने शुरू किया धरना
लाइव हिन्दुस्तान टीम, देहरादूनThu, 20 Feb 2020 05:21 PM
ऐप पर पढ़ें

फोरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा मामले में बेरोजगारों ने अपना आंदोलन तेज कर दिया है। साथ ही चेतावनी देते हुए कहा कि यदि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष और सचिव को नहीं हटाया गया तो 25 फरवरी को होने वाली महारैली का मुख्य मुद्दा मुख्यमंत्री को हटाने की मांग होगी। गुरुवार को उत्तराखंड बेरोजगार संघ के बैनर तले दर्जनों युवाओं ने धरना स्थल पर अनिश्चितकालीन सांकेतिक धरना शुरू कर दिया। इस मौके पर बेरोजगार युवाओं ने प्रदेश सरकार और चयन आयोग के खिलाफ नारेबाजी कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। युवाओं को संबोधित करते बेरोजगार संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार ने कहा कि फोरेस्ट गार्ड परीक्षा की जल्द निष्पक्ष जांच कराई जाए। इस मौके पर पंवार ने आयोग के अध्यक्ष और सचिव पर भी आरोप लगाए। कहा कि दोनों पारदर्शिता बनाने में नाकाम रहे हैं। लगातार एक के बाद एक कई अनियमितताएं सामने आ रही हैं। अगर दोनों को जल्द पद से नहीं हटाया जाता है तो बेरोजगारों का आंदोलन सड़कों पर उतर आएगा। पंवार ने कहा कि यदि ऐसा नहीं होता है तो 25 फरवरी की महारैली में बेरोजगार मुख्यमंत्री को हटाने की मांग उठाएंगे। प्रदर्शन के दौरान अर्जुन शर्मा, खिलाप सिंह, रणवीर चौहान, सोहन सिंह, विनीत राणा, विजय चौहान, सुशील कैंतुरा, संदीप कंडारी, दीपक भंडारी, नरेश रावण, कविता सिंह,  भूपेंद्र चौहान, प्रदीप सिंह, अनुप बिष्ट, सज्जू आर्य, दिनेश, नेत्रपाल, मनोज तिवारी, नागेंद्र सिंह, प्रदीप चौहान, शिव शर्मा, मोहित रतूड़ी, प्रवीण नेगी, मदन सिंह आदि मौजूद रहे।


 नगर मजिस्ट्रेट को लिखा पत्र
उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने गुरुवार को परेड ग्राउंड स्थित अपने धरना प्रदर्शन के लिए नगर मजिस्ट्रेट को भी पत्र लिखा। पत्र के माध्यम से बेरोजगारों ने कहा कि उन्होंने अपना सांकेतिक धरना शुरू कर दिया है। फोरेस्ट गार्ड की परीक्षा को तत्काल रद किया जाए। चार माह के भीतर नए सिरे से परीक्षा करवाई जाए। यदि ऐसा नहीं होता तो आंदोलन बड़ा कर दिया जाएगा।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें