ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनप्रदेश भर के बेरोजगार 9 अक्तूबर को निकालेंगे महारैली

प्रदेश भर के बेरोजगार 9 अक्तूबर को निकालेंगे महारैली

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने प्रदेश भर से पहुंचे बेरोजगार युवाओं के साथ रविवार को गांधी पार्क में एक बैठक का आयोजन किया। निर्णय लिया कि 9 अक्तूबर को महारैली का आयोजन...

प्रदेश भर के बेरोजगार 9 अक्तूबर को निकालेंगे महारैली
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 23 Sep 2018 04:09 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने प्रदेश भर से पहुंचे बेरोजगार युवाओं के साथ रविवार को गांधी पार्क में एक बैठक का आयोजन किया। निर्णय लिया कि 9 अक्तूबर को महारैली का आयोजन होगा।

बैठक की अध्यक्षता संघ के प्रदेश अध्यक्ष बाबी पंवार ने की। इस दौरान बेरोजगारों की विभिन्न मांगों और समस्याओं पर चर्चा की गई। बैठक में निर्णय लिया गया कि सरकार की ओर से निरंतर की जा रही बेरोजगारों की उपेक्षा के चलते 9 अक्तूबर को महारैली का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया जाएगा। बेरोजगारों ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब से सरकार बनी है लगातार बेरोजगारों की उपेक्षा की जा रही है। जिसके चलते प्रदेश भर के बेरोजगारों में सरकार के प्रति भारी रोष व्याप्त है। बैठक में संघ के विरेश चौधरी, अर्जुन शर्मा, सतपाल चौहान, गिरीश रावत, सरबीर सिंह, मेहर सिंह, सत्यम राणा सहित बड़ी संख्या में बेरोजगार मौजूद रहे।

बेरोजगारों ने उठाई ये मांगें

प्रवक्ता भर्ती प्रक्रिया में साक्षत्कार पूर्ण रूप से समाप्त हो। समूह-ग के सभी रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो। समय सीमा भी निर्धारित हो। सभी भर्तियों में परीक्षा परिणाम के साथ प्रतीक्षा सूची भी जारी की जाए। उद्यान विभाग की भर्ती प्रक्रिया पर जल्द परीक्षा की तिथि जारी की जाए। बैकडोर या आउटसोर्स की भर्तियों पर पाबंदी लगाई जाए। बैकलाग ओबीसी, एससीएसटी के सभी रिक्त पदों पर विज्ञप्ति जारी हो। एलटी के सभी रिक्त पदों पर भर्ती शुरू हो। अधीनस्थ सेवाआयोग की साइट 21 सितंबर से बंद होने के कारण प्रवक्ता पदों को आवेदन करने में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। इसे दुरुस्त किया जाए। साथ ही वाईपीडीओ भर्ती पर सरकार अपना रुख स्पष्ट करे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें