ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनप्रशिक्षित बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

प्रशिक्षित बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन

बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने मंगलवार को परेड ग्राउंड धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। नारेबाजी करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि यदि प्रशिक्षित बेरोजगारों की मांगों को...

प्रशिक्षित बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 22 May 2018 05:08 PM
ऐप पर पढ़ें

बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने मंगलवार को परेड ग्राउंड धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ अपना आक्रोश व्यक्त किया। नारेबाजी करते हुए सरकार को चेतावनी दी कि यदि प्रशिक्षित बेरोजगारों की मांगों को जल्द पूरा नहीं किया जाता है तो बड़ा आंदोलन छेड़ा जाएगा।

मंगलवार को बड़ी संख्या में प्रशिक्षित बेरोजगार धरना स्थल पर एकत्रित हुए। यहां पहले सचिवालय कूच का निर्णय लिया। जिसे बाद में स्थगित कर दिया गया। बाद में बेरोजगारों ने धरना स्थल पर ही बैठक का आयोजन किया। बैठक को संबोधित करते हुए बेरोजगार संगठन के प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पांडेय ने कहा कि बेरोजगार लंबे समय से व्यायाम शिक्षकों की नियुक्ति और विद्यालयों में व्यायाम विषय को अनिवार्य किए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही। जिसे लेकर सरकार के प्रति बेरोजगारों में लगतार रोष बढ़ रहा है। इस दौरान प्रदर्शन करने वालों में हरेंद्र खत्री, अर्जुन लिंगवाल, अनिल राज, वीएल सकलानी, मुकेश सुंदररियाल, दर्शन सिंह रावत, राकेश रावत, उर्मिला कंडवाल, रिया रावत, मनोज, मनोज शर्मा, बॉबी पवांर, मातवर सिंह, राजीव कुमार, योगेश कुमार, विनेश कुमार, मनमोहन कुमार, आलोक तोमर, विमल तोमर आदि मौजूद रहे।

ये हैं बेरोजगारों की प्रमुख मांगें

- व्यायाम शिक्षकों की नियुक्ति वर्षवार और वरिष्ठता के आधार पर हो

- इंटर कॉलेजों में व्यायाम विषय के प्रवक्ता को नियुक्त किया जाए

- कक्षा छह से लेकर बारहवीं तक व्यायाम विषय को अनिवार्य बनाया जाए

- उच्च प्राथमिक विद्यालयों में व्यायाम शिक्षकों की मांगों को गतिमान किया जाए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें