ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनदेहरादून के रेल यात्री ध्यान दें, चार दिन नहीं चलेगी ये ट्रेनें

देहरादून के रेल यात्री ध्यान दें, चार दिन नहीं चलेगी ये ट्रेनें

देहरादून से अगले चार दिनों तक रेल यातायात प्रभावित रहेगा। रेलवे ने पंजाब से आने वाली लाहौरी को चार और वाराणसी से आने वाली जनता एक्सप्रेस को दो दिन के लिए रद कर दिया है। लिंक, बांद्रा समेत चार ट्रेनों...

देहरादून के रेल यात्री ध्यान दें, चार दिन नहीं चलेगी ये ट्रेनें
देहरादून। कार्यालय संवाददाता Sat, 04 Nov 2017 07:45 PM
ऐप पर पढ़ें

देहरादून से अगले चार दिनों तक रेल यातायात प्रभावित रहेगा। रेलवे ने पंजाब से आने वाली लाहौरी को चार और वाराणसी से आने वाली जनता एक्सप्रेस को दो दिन के लिए रद कर दिया है। लिंक, बांद्रा समेत चार ट्रेनों का रूट छोटा किया गया है। यह ट्रेनें हरिद्वार तक आएंगी। पांच और छह नंवबर को मसूरी व छह को कोच्ची एक्सप्रेस के समय बदलाव किया जा सकता है। रेल यातायात प्रभावित होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। देहरादून स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि हर्रावाला स्टेशन पर ट्रैक मरम्मत का काम चलेगा। इसलिए कुछ दिनों तक ट्रेनों का संचालन प्रभावित रहेगा।

ये ट्रेनें रहेंगी रद 

रेलवे ने दो ट्रेनें रद की हैं। इसमें पांच से आठ नवंबर तक पंजाब से आने वाली लाहौरी एक्सप्रेस पूरी तरह रद रहेगी। जबकि छह और सात नवंबर को जनता एक्सप्रेस कैंसिल रहेगी।

ये ट्रेनें हरिद्वार तक आएंगी 

बांद्रा एक्सप्रेस 5, 6 और 7 नंवबर को देहरादून नहीं आएगी। यह ट्रेन हरिद्वार तक चलेगी। लिंक और इंदौरी एक्सप्रेस 5 और 6 को हरिद्वार तक आएगी। इसके अलावा राप्ती गंगा 7 नंबवर को हरिद्वार तक आएगी।

ये ट्रेनें हरिद्वार से जाएंगी  

दून से चलने वाली कई ट्रेनें हरिद्वार से रवाना होंगी। 5 से 8 नवंबर तक तक ब्रांदा एक्सप्रेस, 5, 6 और 7 को काठगोदाम एक्सप्रेस, 7 और 8 को उज्जैनी तथा सात को राप्ती गंगा एक्सप्रेस हरिद्वार से ही रवाना हो जाएगी। 

ट्रेनें प्रभावित होने से रेल यात्री परेशान 

देहरादून।  पांच नंवबर से चार दिनों के लिए रेल सेवाएं प्रभावित होने से रेल यात्री परेशान हैं। कई यात्री रेलवे स्टेशन पर टिकट रिफंड करवाने पहुंच रहे हैं। यात्री अब अपने गंतव्य तक जाने के लिए अन्य विकल्प तलाश रहे हैं।  हर्रावाला रेलवे स्टेशन पर इंटरलॉकिंग का काम चल रहा है। काम प्रभावित न हो इसके लिए रेलवे ने कुछ ट्रेनों को निरस्त तथा कुछ के रूट छोटे किए हैं, जो हरिद्वार तक आएंगी और वहीं से जाएंगी। रेल सेवाएं प्रभावित होने से यात्री परेशान हैं। जो सेवाएं निरस्त हुईं उनमें कई यात्रियों ने एडवांस टिकट बुकिंग करवा रखी है। सेवा निरस्त होने पर यात्री टिकट रिफंड कराने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचकर अपने गंतव्य जाने के लिए अन्य विकल्प तलाश रहे हैं। स्टेशन अधीक्षक करतार सिंह ने बताया कि यात्रियों के टिकट रिफंड किए जा रहे हैं। 

गजब शादी : दूल्हा जेल से आया फेरे लिए और फिर जेल चला गया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें