ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनट्रैकिंग रूट फिर हादसा, एसडीआरएफ ने बेदनी बुग्याल से रेस्क्यू कर बचाई मुंबई के ट्रैकर की जान

ट्रैकिंग रूट फिर हादसा, एसडीआरएफ ने बेदनी बुग्याल से रेस्क्यू कर बचाई मुंबई के ट्रैकर की जान

उत्तराखंड में ट्रैकिंग रूट पर एक के बाद एक हादसे सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों बदरीनाथ-मद्महेश्वर ट्रैक पर आठ ट्रक फंसे थे, जिनमें से एक की मौत हो गई थी। वहीं त्रिशूल चोटी फतह मिशन के दौरान वायुसेना...

ट्रैकिंग रूट फिर हादसा, एसडीआरएफ ने बेदनी बुग्याल से रेस्क्यू कर बचाई मुंबई के ट्रैकर की जान
लाइव हिन्दुस्तान,देहरादूनThu, 05 Oct 2017 04:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तराखंड में ट्रैकिंग रूट पर एक के बाद एक हादसे सामने आ रहे हैं। पिछले दिनों बदरीनाथ-मद्महेश्वर ट्रैक पर आठ ट्रक फंसे थे, जिनमें से एक की मौत हो गई थी। वहीं त्रिशूल चोटी फतह मिशन के दौरान वायुसेना के पर्वतरोही की मौत हुई। एक हफ्ते के भीतर ही ताजा मामला रूपकुंड ट्रैकिंग रूट पर सामने आया है। यहां मुंबई निवासी ट्रैकर चोटिल हो गया। इसे एसडीआरएफ ने रेस्क्यू कर बचाया। ट्रैकर को देहरादून मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार मुंबई का ये दल ट्रैकिंग के लिए चमोली जिले के रूपकुंड ट्रैकिंग रूट पर निकला। वह वही रूट है, जिसपर राजजात यात्रा संचालित होती है। वापस लौटते वक्त एक दुर्घटना में दल में शामिल आशीष जोशी गंभीर रूप से घायल हो गए। आशीष के साथी ट्रैकर्स ने हिम्मत दिखाते हुए कुछ दूरी तक तो उन्हें उतारा, लेकिन बेदनी बुग्याल के पास पहुंचने पर उनकी हिम्मत भी जवाब दे गई। इसके बाद उन्होंने एसडीआरएफ और अधिकारियों से संपर्क साधा।

सूचना बीती रात मिली, ऐसे में अंधेरे की वजह से एसडीआरएफ मदद नहीं कर पाया, लेकिन सुबह होते ही आपदा सचिव और एसडीआरएफ के अधिकारियों ने मौके पर चॉपर भेजकर रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। गुरुवार सुबह से एसडीआरएफ के जवान घायल और साथियों रेस्क्यू कर देहरादून लाए। यहां घायल घायल आशीष को मैक्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें