DA Image
5 अगस्त, 2020|9:44|IST

अगली स्टोरी

बिना कार्ड वालों को निशुल्क दिया जाये 20-20 किलो गेहूं व चावल: राजकुमार

default image

उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसूचित जाति जनजाति विभाग के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक राजकुमार ने कोरोना वायरस के चलते हुए लाकडाउन में एपीएल, बीपीएल, अन्त्योदय कार्ड धारकों के साथ ही बिना कार्ड वाले लोगों को 20-20 किलो गेहूं व चावल के साथ ही दाले निशुल्क देने की मांग खाद्द सचिव से की है। इस बाबत खाद्य सचिव को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।

पूर्व विधायक राजकुमार ने ज्ञापन में कहा है कि कोरोना वायरस कोविड 19 के चलते हुए खाद्य विभाग की ओर से बीपीएल, राशन कार्ड पर वर्तमान में मात्र पांच किलो प्रति यूनिट निशुल्क चावल दिया जा रहा है जो कि परिवार के भरण पोषणा के लिए कम है। साथ ही एपीएल कार्ड धारकों को पूर्व में एक माह में पांच किलो गेहूं तथा तीन किलो चावल दिया जा रहा था जिसे घटाते हुए तीन किलो गेहूं तथा पांच किलो चावल कर दिया गया है जो भी कम है।

उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को दिये जा रहे चावल की गुणवत्ता भी ठीक नहीं है। उन्होंने खाद्य सचिव से अनुरोध किया है कि एपीएल, बीपीएल, अन्त्योदय कार्ड धारकों के साथ ही बिना कार्ड वाले लोगों को 20-20 किलो चावल व 20-20 किलो गेहूं के साथ ही दाले निशुल्क उपलब्ध कराई जाये।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Those without cards should be given 20-20 kg of wheat and rice for free Rajkumar