ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमुक्तिबोध की कहानी व कविताओं का किया पाठ

मुक्तिबोध की कहानी व कविताओं का किया पाठ

‘अन्वेषा साहित्य कला संस्कृति मीडिया मंच की ओर से रविवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में ‘मुक्तिबोध की कहानियों व कविताओं का पाठ और साहित्य के विविध पक्ष पर वार्ता आयोजित हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता...

मुक्तिबोध की कहानी व कविताओं का किया पाठ
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 25 Feb 2018 05:47 PM
ऐप पर पढ़ें

‘अन्वेषा साहित्य कला संस्कृति मीडिया मंच की ओर से रविवार को उत्तरांचल प्रेस क्लब में ‘मुक्तिबोध की कहानियों व कविताओं का पाठ और साहित्य के विविध पक्ष पर वार्ता आयोजित हुई। कार्यक्रम की अध्यक्षता साहित्यकार त्रेपन सिंह चौहान व गीता गैरोला ने किया।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता दिल्ली विश्व विद्यालय की अवकाश प्राप्त प्राध्यापिका डा शशि शर्मा ने कहा कि, वर्तमान दौर में साहित्य की चुनौतियां बहुत गंभीर है। साहित्य को जहां जनांकांक्षाओं की उम्मीदों व उसके संघर्षों को अभिव्यक्त करना चाहिये। लेकिन साहित्यकारों का बड़ा हिस्सा पद और पीठ पुरस्कारों की होड़ में दरबारी चाटुकारिता की सारी हदें तोड़ता जा रहा है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ साहित्यकार त्रेपन सिंह चौहान ने कहा कि, मुक्तिबोध की रचनायें अपनी दुरुहता व जटिलता के बावजूद आम जनता के जीवन संघर्ष की रचनायें हैं। गीता गैरोला ने कहा कि मुक्तिबोध का अपना जीवन काफी कठिनाइयों से गुजरा। लेकिन वो कभी झुके नहीं। कार्यक्रम का संचालन कविता कृष्णपल्लवी ने किया। जबकि कार्यक्रम में मुख्य रूप से बची राम कंसवाल, कुलदीप सैनी, सोनिया नौटियाल, हम्माद फारूखी, डीएन तिवारी, आश्विनी त्यागी, डा विद्या सिंह, राकेश अग्रवाल, वीरेंद्र सिंह नेगी, विजय भट्ट, संजीव घिल्डियाल, आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें