ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तराखंड देहरादूननगर पालिका कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो

नगर पालिका कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो

अखिल भारतीय मजदूर परिषद ने नगर पालिका कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तत्काल शुरू करने की मांग की है। इसे लेकर परिषद ने मंगलवार को...

नगर पालिका कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू हो
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 14 May 2024 05:15 PM
ऐप पर पढ़ें

अखिल भारतीय मजदूर परिषद ने नगर पालिका कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया तत्काल शुरू करने की मांग की है। इसे लेकर परिषद ने मंगलवार को मसूरी एसडीएम के माध्यम से शहरी विकास निदेशक को ज्ञापन भेजा।
ज्ञापन में कहा गया कि गत वर्ष गोल्डन कार्ड बनाने की प्रक्रिया शुरू की गई थी, जिसे बीच में रोक दिया गया। ऐसे में नगर पालिका के कर्मचारियों के गोल्डन कार्ड नहीं बन पाए हैं। बीमारी की स्थिति में उन्हें इलाज करवाने में आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ता है। परिषद ने मोहल्ला स्वच्छता समिति से ठेका प्रथा में रखे कर्मियों को बहाल करने की मांग की। साथ ही मुख्यमंत्री की घोषणा को शीघ्र लागू करते हुए स्वच्छता समिति और आउटसोर्स पर्यावरण मित्रों का मानदेय प्रतिदिन पांच सौ रुपये करने, नगर पालिका में कार्यरत संविदा कर्मियों का बीमा और ईएसआई की सुविधा देने की मांग की।

मजदूर परिषद ने आंबेडकर चौक पर लगी बाबा साहब डा. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा की सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाने की मांग की है। ज्ञापन देने वालों में कृष्णा मोदियाल, सुदर्शन, सीमा, सुनीता, सविता, मीनाक्षी, विजय दिलोहर समेत अन्य मौजूद रहे।  

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें