ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनपरेड ग्राउंड में 28 से शुरू होगा एनबीटी का राष्ट्रीय पुस्तक मेला

परेड ग्राउंड में 28 से शुरू होगा एनबीटी का राष्ट्रीय पुस्तक मेला

राज्य सरकार द्वारा नेशनल बुक ट्रस्ट के सहयोग से 28 अगस्त से पांच सितम्बर तक राष्ट्रीय पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा। परेड ग्राउंड में होने वाले मेले की थीम पढ़ेगा-बढ़ेगा उत्तराखंड रखा गया...

परेड ग्राउंड में 28 से शुरू होगा एनबीटी का राष्ट्रीय पुस्तक मेला
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनThu, 24 Aug 2017 06:56 PM
ऐप पर पढ़ें

राज्य सरकार द्वारा नेशनल बुक ट्रस्ट के सहयोग से 28 अगस्त से पांच सितम्बर तक राष्ट्रीय पुस्तक मेले का आयोजन किया जाएगा। परेड ग्राउंड में होने वाले मेले की थीम पढ़ेगा-बढ़ेगा उत्तराखंड रखा गया है।

मेले की तैयारियों का जायजा लेने उच्च शिक्षा राज्य मंत्री डा.धन सिंह रावत गुरुवार को परेड ग्राउंड पहुंचे। उच्च शिक्षा मंत्री ने मौके पर पत्रकारों को बताया कि, दून में यह पहली बार इतने बड़े स्तर पर पुस्तक मेले का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 150 राष्ट्रीय स्तर के पब्लिशर्स हिस्सा ले रहे हैं। मेले का उद्घाटन राज्यपाल केके पाल व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के द्वारा किया जायेगा। नेशनल बुक ट्रस्ट के चैयरमैन प्रो. बलदेव शर्मा भी मेले में आएंगे। मेले में राष्ट्रीय स्तर के साहित्यकार, लेखक पत्रकारों को भी आमंत्रित किया जायेगा। एनबीटी की पुस्तकें लेने वालों को 20 फीसदी की छूट दी जायेगी।

प्रदेश भर से शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राओं को मेले में आमंत्रित किया जायेगा। जिसमें 10 बजे से 12 बजे तक हाईस्कूल के बच्चों का कार्यक्रम होगा, जबकि 12 से 2 बजे तक इन्टरमीडिएट के बच्चों का कार्यक्रम होगा। शाम 5 बजे तक डिग्री कालेज के छात्रों के कार्यक्रम होंगे। शाम छह बजे से अन्तर महाविद्यालय छात्र/छात्राओं के सांस्कृतिक कार्यक्रम होंगे। पुस्तक मेले में हर दिन 3 से 4 हजार तक छात्र/छात्राओं के आने की उम्मीद है। कैबीनेट मंत्री, विधायक, विश्वविद्यालयों के कुलपति मेले में सम्मिलित होंगे। 26 अगस्त को इस सम्बंध में प्रेस वार्ता का आयोजन किया जाएगा। मौके पर नोडल अधिकारी डा. हर्षवंती बिष्ट, मातबर सिंह रावत, चंडीप्रसाद पांथरी आदि मौजूद थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें