ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनरैली के जरिए स्वदेशी समान अपनाने का दिया संदेश

रैली के जरिए स्वदेशी समान अपनाने का दिया संदेश

भारतीय नव वर्ष के अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच की ओर से शहर में रैली निकालकर स्वदेशी अपनाओ और विदेशी का बहिष्कार करने का संदेश दिया गया। रैली के जरिए पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए लोगों को इसके लिए...

रैली के जरिए स्वदेशी समान अपनाने का दिया संदेश
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSun, 18 Mar 2018 04:48 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय नव वर्ष के अवसर पर स्वदेशी जागरण मंच की ओर से शहर में रैली निकालकर स्वदेशी अपनाओ और विदेशी का बहिष्कार करने का संदेश दिया गया। रैली के जरिए पर्यावरण संरक्षण पर जोर देते हुए लोगों को इसके लिए आगे आने का आह्वान भी किया गया।

रविवार को गांधी पार्क से स्वदेशी जागरण मंच देहरादून की ओर से रैली निकाली गई। रैली में शामिल लोगों ने स्वदेशी अपनाने के नारे लगाए और आगे बढ़ते गए। उन्होंने चाइनीज आइटम का बहिष्कार करने की अपील लोगों से की। रैली में शामिल लोगों ने वनों के संरक्षण करने का संदेश भी दिया। साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओं के प्रति भी लोगों को जागरूक किया। रैली के जरिए महिला सशिक्तकरण पर जोर देने की बात भी कही। रैली गांधी पार्क से घंटाघर से होते हुए दर्शनलाल चौक गई। फिर यहां से पंत रोड होते हुए लैंसडौन चौक से एस्लेहाल चौक होते हुए गांधी पार्क गई। यहां पर रैली का समापन हुआ। वक्ताओं ने मौजूद लोगों को भारतीय नव वर्ष की बधाई व शुभकामनाएं दी। कहा कि सभी को स्वदेशी समान को अपानाना चाहिए। इस दौरान महानगर संयोजक डा. सुधांशु ध्यानी, डा. सुनीता रावत, रितू गुप्ता, कुसुम कोठियाल, लक्ष्मी नेगी, प्रमोद रावत, हितेश, शुभम बड़थ्वाल, अनुज मित्तल, अमित गुप्ता, अरविंद पंत, दिनेश नेगी, विनोद बिष्ट, धर्मेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें