ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनमां डाटकाली मंदिर में 15 जुलाई से शुरू होगा वार्षिकोत्सव

मां डाटकाली मंदिर में 15 जुलाई से शुरू होगा वार्षिकोत्सव

मां डाटकाली मंदिर का वार्षिकोत्सव 15 जुलाई से आरंभ होगा। महोत्सव छह दिनों तक चलेगा। मंगलवार को मंदिर परिसर में आयोजित एक बैठक के दौरान मंदिर के महंत रमन प्रसाद गोस्वामी ने यह जानकारी...

मां डाटकाली मंदिर में 15 जुलाई से शुरू होगा वार्षिकोत्सव
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनTue, 03 Jul 2018 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

मां डाटकाली मंदिर का वार्षिकोत्सव 15 जुलाई से आरंभ होगा। महोत्सव छह दिनों तक चलेगा। मंगलवार को मंदिर परिसर में आयोजित एक बैठक के दौरान मंदिर के महंत रमन प्रसाद गोस्वामी ने यह जानकारी दी।

गोस्वामी बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 15-21 जुलाई तक मां डाकटकाली का वार्षिकोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा। 15 जुलाई को भैरव पूजा का आयोजन होगा। 16 जुलाई को शिव पूजा की जाएगी। जबकि 17 जुलाई को सुंदरकांड का पाठ होगा। इसके अलावा 18 जुलाई को नगर परिक्रमा आयोजित की जाएगा। 20 जुलाई को महाजागरण और 21 जुलाई को भक्तों के लिए भंडारे का आयोजन किया जाएगा। गोस्वामी ने कहा कि वार्षिकोत्सव के दौरान पंजाब, दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों की जागरण मंडलियां मां डाटकाली का गुणगान करेंगी। उन्होंने कहा कि इस दौरान देश विदेश से आने वाले श्रद्धालुओं के लिए उचित व्यवस्था की जाएगी। साथ ही यातायात व्यवस्था को देखते हुए नगर परिक्रमा को सीमित रखने का भी निर्णय लिया गया। महंत गोस्वामी ने दून वासियों से अधिक संख्या में पहुंच कर मां का आर्शीवाद लेने की अपील भी की। बैठक में दिनेश अग्रवाल, गौरव कुमार, नरसिंह दास, हरीश मारवा, पंडित अनूप ममगई, पंडित शैलेंद्र थपलियाल, रामपद जना, धर्म सोनकर, सन्नी, रोहित बेदी, शिवम गोयल, प्रभात जुयाल, सुनील चौहान, विनीत नागपाल आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें