ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनउत्तराखंड का यह शहर भगवा रंग में रंगेगा, भाजपा सरकार ने की तैयारी

उत्तराखंड का यह शहर भगवा रंग में रंगेगा, भाजपा सरकार ने की तैयारी

उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने भी महत्वपूर्ण स्थानों को भगवा रंग से रंगने की तैयारी कर ली है। सरकार की योजना 2021 में होने वाले महाकुंभ से पहले पूरे हरिद्वार को भगवा रंग में रंगने की...

उत्तराखंड का यह शहर भगवा रंग में रंगेगा, भाजपा सरकार ने की तैयारी
हरिद्वार, सुनील डोभालTue, 13 Feb 2018 01:12 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश के बाद उत्तराखंड की भाजपा सरकार ने भी महत्वपूर्ण स्थानों को भगवा रंग से रंगने की तैयारी कर ली है। सरकार की योजना 2021 में होने वाले महाकुंभ से पहले पूरे हरिद्वार को भगवा रंग में रंगने की है।

सोमवार को हरिद्वार में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस योजना की ओर इशारा करते हुए साफ कहा कि हरिद्वार को ऐसा कलर कल्चर देंगे कि लोगों को धर्मनगरी में आने का अहसास हो। सोमवार को श्री पंचायती नया उदासीन निर्वाणी अखाड़ा कनखल में आयोजित एक समारोह में सीएम ने इस योजना की ओर इशारा करते हुए कहा कि सरकार की कोशिश है कि महाकुंभ से पहले हरिद्वार को अलग पहचान मिले।

कलर कल्चर कुछ ऐसा हो कि हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को इस बात का अहसास हो जाए कि वे धार्मिक स्थान पर हैं। सरकार ने इस योजना को धरातल पर उतारने को जिलास्तर के अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं। सूत्रों का दावा है कि हरिद्वार को भगवा रंग में रंगने से पहले मुख्यमंत्री वरिष्ठ संतजनों से बात करके उन्हें विश्वास में ले चुके हैं। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक का कहना है कि धर्मनगरी अपने धार्मिक स्वरूप के अनुसार भगवा रंग में नजर आए इसके लिए विशेष कार्य योजना जल्द धरातल पर नजर आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें