Tehri Nath and Kumaon pichoda will wear model Anukriti Gusain at marriage - शादी में मॉडल अनुकृति गुसाईं पहनेंगी टिहरी की नथ और कुमाऊं का पिछौड़ा DA Image
22 नवंबर, 2019|2:00|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

शादी में मॉडल अनुकृति गुसाईं पहनेंगी टिहरी की नथ और कुमाऊं का पिछौड़ा

मॉडल अनुकृति गुसाईं पहाड़ी परंपराओं के अनुसार शादी करेंगी। 18 और 19 अप्रैल को कैबिनेट मंत्री डा. हरक सिंह रावत के पुत्र तुषित रावत के साथ मॉडल अनुकृति गुसाईं विवाह के बंधन में बंधेंगी। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही हैं। नई टिहरी में जहां विशेष नथ बनाई गई है वहीं, कुमाऊं से पौंछी और पिछौड़ा (ओढ़नी) की मांग की गई है।

इसके अलावा देहरादून की कृति कुमार अनुकृति की ड्रेस फूल पत्तियों से सजा रही हैं। मां नर्मदा गुसाईं ने बताया कि अनुकृति की मांग के अनुसार विवाह समारोह में उत्तराखंडी कल्चर नजर आएगा। अनुकृति के पंसदीदा फोटोग्राफर को ऋषिकेश से बुक किया है। हालांकि मुम्बई से फोटो शूट करने के लिए काफी लोगों ने संपर्क किया, लेकिन अनुकृति ने कहा कि उत्तराखंड से ही वह शादी की सारी तैयारियां करेंगी। 

अनुकृति के लैंसडौन जाने पर उनकी मां ने बताया कि अनुकृति वहां जाने के लिए काफी बार कह चुकी है। शादी के बाद जाएंगे, लेकिन अभी तिथि तय नहीं की। 17 अप्रैल से देहरादून ट्रांजिट हॉस्टल में विवाह समारोह शुरू होगा। इस दिन महिला संगीत, न्यूतेर, मेहंदी की जाएगी। 18 अप्रैल को  सुबह बाना (हल्दी हाथ), रात को बारात स्वागत, पाणिग्रहण संस्कार होगा। 19 अप्रैल सुबह डोली विदाई होगी।

अरसा और रोट की तैयारी 

अनुकृति के मूल निवास लैंसडौन में अरसे और रोट बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए अनुकृति की मां ने कुछ दिन पहले गांव जाकर लोगों से इस बारे में बात की। उन्होंने बताया कि अरसा और रोट तैयार होने के बाद एक सप्ताह के भीतर देहरादून पहुंचेंगे।  

खाने में पहाड़ी व्यंजन 

पहाड़ी स्टाइल में होने जा रही अनुकृति की शादी में मेहमानों को कई पहाड़ी व्यंजनों का स्वाद चखने को मिलेगा। हालांकि अभी इसकी लिस्ट नहीं बन पाई है लेकिन कारीगरों को पहाड़ी खाना बनाने के लिए ऑर्डर किया जा चुका है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Tehri Nath and Kumaon pichoda will wear model Anukriti Gusain at marriage