ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तराखंड देहरादूनराष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज में शिक्षकों ने साझा किए अनुभव

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज में शिक्षकों ने साझा किए अनुभव

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज (आरआईएमसी) में विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों का सेमिनार आयोजित किया गया। इसमें सभी ने अपने अनुभव साझा किए। शिक्षकों ने एक राय से बच्चों को सही दिशा में ले जाने पर जोर...

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज में शिक्षकों ने साझा किए अनुभव
हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 20 Jan 2018 08:23 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कालेज (आरआईएमसी) में विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों का सेमिनार आयोजित किया गया। इसमें सभी ने अपने अनुभव साझा किए। शिक्षकों ने एक राय से बच्चों को सही दिशा में ले जाने पर जोर दिया।

कार्यक्रम का उद्घाटन आरआईएसी के कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने किया। टीम बिल्डिंग एंड क्रिएटिव सिनर्जरी विषय पर आधारित सेमिनार में यूनिसन वर्ल्ड स्कूल, द दून स्कूल, वेल्हम ब्वॉयज, वेल्हम गर्ल्स, इकोले ग्लोबल इंटरनेशनल आदि स्कूलों के शिक्षकों ने भाग लिया। आरआईएमसी के कमांडेंट कर्नल विवेक शर्मा ने स्कूलों में मैनेजिंग सेल्फ को विशेष बताया।

कहा कि बच्चों को सही दिशा में ले जाने के लिए शिक्षकों को कार्य करना चाहिए। बच्चों के सामने अच्छा शिक्षक बनें, इससे उनका भी पढ़ने में अधिक मन लगेगा। यूनिसन वर्ल्ड स्कूल की प्रिंसिपल बीना सिंह ने कहा कि शिक्षक को बेहतर मैनेजमेंट रखना चाहिए। बच्चों को आगे बढ़ाने पर ज्यादा जोर देना चाहिए। सुरेन्द्र हाली ने कहा कि बच्चों का मन पढ़ाई में लगाने के लिए शिक्षक को अच्छा व्यवहार अपनाकर विषय को रोचक बनाना चाहिए।  द दून स्कूल की कोर्डिनेटर अनीष समेत विभिन्न स्कूलों के शिक्षकों ने भी अपने अनुभव साझा किए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें